भूमिहीन सत्याग्रहियों ने दिल्ली घेरने किया कूच | MP NEWS

04 October 2018

ग्वालियर। करीब 25000 हजार सत्याग्रही गुरुवार को ग्वालियर से दिल्ली के लिए कूच कर गए। भूमिहीन सत्याग्रहियों के इस आंदोलन का नेतृत्व कर रही एकता परिषद के संस्थापक पी.वी. राजगोपाल ने कहा कि मंगलवार से शुरू हुआ 'जन आंदोलन 2018' में अपनी पांच मांगों को लेकर दिल्ली जा रहे हैं। पूर्व केंद्रीय वित्तमंत्री यशवंत सिन्हा और एकता परिषद के संस्थापक राजगोपाल पीवी ने सत्याग्रहियों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। 

भूमिहीन सत्याग्रही पैदल दिल्ली के लिए प्रस्थान करेंगे। पूर्व केंद्रीय वित्तमंत्री यशंवत सिन्हा भूमिहीनों को अपना समर्थन देने यहां पहुंचे। उन्होंने सत्याग्रहियों का जोश बढ़ाया। इसके पहले बुधवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह सत्याग्रहियों से मिलने पहुंचे थे। केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र खटीक केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर का पत्र लेकर पहुंचे।

सीएम शिवराज भी पहुंचे थे ग्वालियर : मेला मैदान में जमा सत्याग्रहियों के बीच पहुंचे मुख्यमंत्री चौहान ने कहा, ‘मध्यप्रदेश की धरती पर गरीबों को उनका वाजिब हक एवं न्याय दिलाने के लिए मजबूत सामाजिक सुरक्षा चक्र खड़ा करने की कारगर कोशिश की गई है। साथ ही अमीरों एवं गरीबों के बीच की खाई कम करने के लिए सही नीतियां, कार्यक्रम व कानून बनाए गए हैं। 

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->