Jhansi Ki Rani 'मणिकर्णिका': पढ़िए अब तक कितने विवाद | BOLLYWOOD HINDI NEWS

'मणिकर्णिका' का जब टीजर जारी हुआ तो उसने हर किसी का ध्यान खींच लिया। अमिताभ बच्चन की बुलंद आवाज के साथ एक भव्य सेट और कंगना रनौत। टीजर ने हर किसी के दिल में छाप छोड़ दी। लोग 25 जनवरी का इंतजार कर रहे हैं जब यह फिल्म रिलीज होगी। वो चाहते हैं ​कि इससे पहले फिल्म के कुछ और सीन भी दिखाई दे जाएं। फिलहाल यहां आपको यह बताते हैं कि 'मणिकर्णिका' फिल्म को प्लानिंग से लेकर टीजर तक आते आते कितने विवादों से गुजरना पड़ा। 

KETAN MEHTA का IDEA था, कंगना ने प्रोड्यूसर दिलाया

'मांझी', 'मंगल पांडे' जैसी फ़िल्में बना चुके केतन मेहता 2015 में कंगना रनौत से एक फ़िल्म का आइडिया लेकर मिले। उन्होंने कंगना को कथित तौर पर बताया कि वो रानी लक्ष्मीबाई पर फ़िल्म बनाना चाह रहे हैं। अपनी इस फ़िल्म के लिए उन्होंने रानी लक्ष्मीबाई के किरदार के लिए कंगना को चुना और उनसे फ़िल्म से जुड़ी लगभग हर बात शेयर की। कंगना ने उनकी इस फ़िल्म के लिए एक प्रोड्यूसर को ढ़ूंढा और प्रोड्यूसर कमल जैन झांसी की रानी की फ़ौज में शामिल कर लिए गए। हालांकि केतन मेहता ने एक विदेशी प्रोड्यूसर को अपने साथ इस प्रोजेक्ट में जोड़ लिया था, लेकिन वह भारतीय प्रोड्यूसर की तलाश में भी थे।

KANGANA RANAUT ने डायरेक्टर ही बदल दिया


और फिर कुछ ऐसा हुआ जिसकी केतन मेहता को उम्मीद नहीं थी। यहां उनसे हर स्तर पर इस फ़िल्म के आइडिया को लेकर बात चल ही रही थी कि उनको अख़बार के ज़रिए पता चला कि कंगना ने साउथ के डायरेक्टर क्रिश के साथ ठीक इसी आइडिया पर एक फ़िल्म की घोषणा कर दी है।

केतन मेहता ने LEGAL NOTICE भेजा लेकिन कुछ कर नहीं पाए

फ़िल्म का आइडिया चुराने के आरोप में केतन मेहता ने कंगना को लीगल नोटिस भेजा लेकिन क्योंकि उन्होंने कंगना से इस फ़िल्म के बारे में केवल चर्चा की थी और किसी तरह का काग़जी लेखा-जोखा नहीं किया था तो वह कंगना के ख़िलाफ़ कुछ कर नहीं पाए। कंगना का कहना था कि उन्होंने केतन मेहता के साथ कोई फ़िल्म साइन नहीं की थी। फिर केतन मेहता ने भी क़बूला कि फ़िल्म के सिलसिले में किसी तरह की काग़ज़ी कार्रवाई नहीं हुई थी हालांकि उन्होंने कहा कि नैतिकता के आधार पर कंगना ने ठीक नहीं किया।

2017 में START हुई FILM SHOOTING


अब इस सेना की टुकड़ी में प्रोड्यूसर कमल जैन, कंगना रनौत और डायरेक्टर क्रिश थे। फिर इस सेना का विस्तार हुआ और एक्टर सोनू सूद, अंकिता लोखंडे, अतुल कुलकर्णी, सुरेश ओबेरॉय भी शामिल हुए और 2017 में इस फ़िल्म की शूटिंग शुरू हुई। मई 2017 में इस फ़िल्म का पहला पोस्टर बनारस में रिलीज़ किया गया क्योंकि झांसी की रानी का जन्म वाराणसी में हुआ था।फ़िल्म 'मणिकर्णिका' की शूटिंग बनारस, जयपुर, महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में हुई।

DIRECTOR KRISH ब्रेक पर गए तो डायरेक्टर कंगना रनौत बन गईं

फ़िल्म की शूटिंग के दौरान डायरेक्टर क्रिश को साउथ में अपने दूसरे प्रोजेक्ट के लिए 'मणिकर्णिका' की शूटिंग से ब्रेक लेना पड़ा। उन्होंने तेलुगू सुपरस्टार और राजनेता एनटी रामा राव की बायोपिक के लिए इस फ़िल्म से ब्रेक लिया। इस दौरान सेट से एक क्लैपबोर्ड की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल होने लगी जिसपर डायरेक्टर के नाम पर कंगना रनौत लिखा हुआ था। इसके बाद कंगना ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि चूंकि क्रिश ब्रेक लेकर अपने दूसरे प्रोजेक्ट में लगे हुए हैं और फ़िल्म के निर्देशन का 'पैचवर्क' ही बचा हुआ है तो उसकी ज़िम्मेदारी उन्होंने संभाल ली है।

कंगना से नाराज SONU SUD फिल्म छोड़ गए


इसी दौरान सोनू सूद ने फ़िल्म छोड़ने का एलान कर दिया। सोनू सूद इस फ़िल्म में सदाशिवराव भाऊ का किरदार निभा रहे थे जो रानी लक्ष्मीबाई की सेना के सरदार सेनापति थे। सोनू सूद के फ़िल्म छोड़ने के बाद कंगना ने आरोप लगाया कि सोनू महिला के निर्देशन में शायद काम करना नहीं चाहते। इस पर अपनी सफ़ाई देते हुए सोनू सूद ने कहा था कि 'यहां बात महिला या पुरुष डायरेक्टर बात नहीं है, बात योग्यता की है। सोनू सूद का किरदार अब ज़ीशान अय्यूब निभा रहे हैं।

SWATI SEMWAL भी कंगना के साथ काम नहीं कर पाईं 

सरदार सेनापति ने इस्तीफ़ा दिया तो भला उनकी पर्दे की पत्नी पार्वती कैसे उस वहां बनी रह सकती थीं। सोनू सूद की पत्नी का किरदार निभा रही स्वाति सेमवाल ने 2018 सितंबर का महीना ख़त्म होते-होते फ़िल्म को छोड़ने का एलान कर दिया। आइएएनएस की रिपोर्ट के मुताबिक़ उन्होंने फ़िल्म इसलिए छोड़ी क्योंकि फ़िल्म में जिस तरह का उनका किरदार शुरू में लिखा गया था वह फ़िल्म की शूटिंग के ख़त्म होते-होते एक छोटे दायरे में सीमित हो गया। इसके चलते उन्होंने फ़िल्म छोड़ने का फ़ैसला किया। हालांकि उन्होंने कहा कि वह फ़िल्म कड़वाहट में नहीं छोड़ रहीं बल्कि अपने करियर को सोचते हुए छोड़ रही हैं।

फ़िल्म का नाम 'MANIKARNIKA' क्यों?

इस फ़िल्म का नाम 'मणिकर्णिका' इसलिए रखा गया क्योंकि वाराणसी में जन्मी रानी लक्ष्मीबाई का नाम विवाह से पहले मणिकर्णिका ही था और झांसी के राजा से विवाह के बाद उनका नाम रानी लक्ष्मीबाई हो गया। आपकी कल्पनाओं का चित्रण कंगना रनौत 'मणिकर्णिका' फ़िल्म के ज़रिए कर पाएंगी कि नहीं इसका पता चलेगा 25 जनवरी 2019 को जब यह फ़िल्म रिलीज़ होगी. वैसे ठीक इसी तारीख़ को ऋतिक रौशन की फ़िल्म 'सुपर 30' भी रिलीज़ हो रही है।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !