सांई पालकी पर पथराव, उपद्रव, थाने का घेराव, लाठीचार्ज | Indore mp news

22 October 2018

इंदौर। महू में सांई पालकी यात्रा के दौरान रविवार रात जामा मस्जिद क्षेत्र में ढोल बजने की बात पर कुछ उपद्रवियों ने जमकर पथराव किया। अचानक हुई पत्थर बाजी से क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गई। घटना में एक महिला सहित तीन लोग घायल हो गए। पथराव से गुस्साए हिंदूवादी संगठन के कार्यकर्ता और भक्तों ने देर रात थाने का घेराव कर पत्थर फेकें। पुलिस ने बल प्रयोग कर भीड़ को तितर-बितर किया। सोमवार सुबह तक पथराव करने वाले 16 लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है।

अचानक पालकी पर पथराव शुरू हो गया

सिमरोल रोड स्थित साईं मंदिर संस्थान ट्रस्ट द्वारा श्री साईं महोत्सव शताब्दी वर्ष के रूप में मनाया जा रहा है। चार दिनी उत्सव के तहत तीसरे दिन सिमरोल रोड स्थित साईं बाबा मंदिर से बाबा की शाही पालकी यात्रा रविवार शाम सात बजे धूमधाम से निकाली गई। पालकी यात्रा में नासिक से आए ढोल दल के 120 वादकों के साथ ही करीब एक हजार भक्त शामिल थे। वादकों में करीब 50 महिलाएं भी शामिल थीं। रात करीब साढ़े 11 बजे पालकी जामा मस्जिद क्षेत्र से गुजरी। इसी दौरान अचानक गलियों से पत्थर बरसने शुरू हो गए। पथराव के बाद अपरा-तफरी मच गई। यात्रा के साथ चल रहे पुलिस जवानों ने तत्काल पालकी को मौके से रवाना किया और हालात को संभालने की कोशिश की। पथराव में पालकी यात्रा में शामिल अल्केश, रवि और एक महिला घायल हो गए।

थाने का घेराव, घटना स्थल पर फिर से पथराव

माहौल बिगड़ता देख पुलिस जवानों ने तत्काल कंट्रोल रूम को सूचना दी। पुलिस ने यात्रा को मंदिर तक पहुंचाया और क्षेत्र पर पुलिस बल तैनात कर दिया। रात 12 बजे बड़ी संख्या में हिंदूवादी संगठन के कार्यकर्ता और श्रद्धालु थाने पहुंचे। यहां उपद्रवियों पर तत्काल कार्रवाई की मांग करते हुए उन्होंने थाने का घेराव कर दिया। कार्यकर्ता करीब आधे घंटे तक थाने के बाहर जमे रहे। इस दौरान कुछ उग्र कार्यकर्ताओं ने थाने पर पत्थर बरसाए और वाहनों में तोड़फोड़ की। इसके बाद भीड़ पथराव वाले क्षेत्र की ओर बड़ गई। भीड़ ने यहां भोई मोहल्ला, टाल मोहल्ला, सेवा मार्ग और बस स्टैंड क्षेत्र में जमकर हंगामा किया और पथराव करते हुए कई गाड़ियों को निशाना बनाया।

पुलिस ने लाठीचार्ज किया, 16 हिरासत में

स्थिति तनावपूर्ण होती देख पुलिस ने रात करीब डेढ़ बजे हल्का बल प्रयोग कर भीड़ को तितर-बितर किया। रात करीब ढाई बजे पश्चिम एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा मौके पर पहुंचे और एएसपी नागेंद्र सिंह, डीएसपी विनोद शर्मा, तहसीलदार सतीश पांडे सहित 50 से ज्यादा पुलिस बल के साथ फ्लैग मार्च किया। पुलिस ने पथराव करने वालों पर कार्रवाई करते हुए सोमवार सुबह तक 16 से ज्यादा संदिग्धों को हिरासत में लिया, जिनसे पूछताछ की जा रही है। हालत को देखते हुए कई क्षेत्रों में पुलिस बल तैनात है।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week