DGP शुक्ला बीमार, मेदांता में भर्ती, प्रभारी डीजीपी की नियुक्ति होगी | MP NEWS

16 October 2018

भोपाल। मध्य प्रदेश के डीजीपी ऋषि कुमार शुक्ला अचानक बीमार पड़ गए। उन्हे सीने में तेज दर्द की शिकायत हुई थी। डॉक्टर ने उन्हे तत्काल वायपास सर्जरी की सलाह दी है। श्री शुक्ला 6 सप्ताह (16 अक्टूबर से 30 नवंबर) के अवकाश पर चले गए हैं। उन्हे मुंबई के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

विधानसभा चुनाव के कारण शुक्ला के स्थान पर डीजीपी का प्रभार देने के लिए गृह विभाग ने चुनाव आयोग को वरिष्ठ आईपीएस अधिकारियों का पैनल भेजा है। इन नामों में वीके सिंह, मैथलीशरण गुप्ता और संजय चौधरी का नाम है। वीके सिंह इस समय अध्यक्ष पुलिस हाउसिंग कॉरपोरेशन, गुप्त विशेष महानिदेशक पुलिस सुधार और चौधरी डीजी जेल हैं। जबकि शुक्ला के 1983 बैच की एकमात्र अधिकारी रीना मित्रा इस समय केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर हैं।  

तीनों ही भारतीय पुलिस सेवा के 1984 बैच के अफसर हैं। इस बैच में मैरिट में होने के नाते वीके सिंह को कार्यवाहक डीजीपी बनाए जाने की ज्यादा संभावनाएं हैं। आखिरी फैसला चुनाव आयोग ही करेगा कि उनकी अनुपस्थिति में प्रभारी डीजीपी कौन होगा। आयोग की मंजूरी के बाद ही प्रभारी डीजीपी के नाम का ऐलान किया जाएगा। 
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week