BJP के पार्टी फंड में 199 करोड़ का घोटाला: नवीन चतुर्वेदी | NATIONAL NEWS

04 October 2018

इंदौर। खुद को स्वतंत्र पत्रकार कहने वाले दिल्ली के नवीन चतुर्वेदी ने इंदौर में प्रेस वार्ता कर बीजेपी के पार्टी फंड में 119 करोड़ रुपए की गड़बड़ी होने का दावा किया है। नवीन ने कहा कि यह 119 करोड़ रुपए गुपचुप तरीके से किसी को दिए गए हैं। नवीन ने इसके लिए चुनाव आयोग को भी पत्र लिखा है। 

उन्होंने कहा कि हमने मध्यप्रदेश बीजेपी के 2013 के विधानसभा चुनाव में उपलब्ध दस्तावेजों का अध्ययन किया है। जिससे पता चलता है कि बीजेपी की एमपी इकाई और केंद्रीय कार्यालय के पास कुल 131 करोड़ रुपए थे। आचार संहिता के दौरान 102 करोड़ रुपए बीजेपी को अलग-अलग स्रोतों से प्राप्त हुए थे, जिसके बाद बीजेपी के पास 233 करोड़ रुपए एकत्रित हुए थे।

नवीन चतुर्वेदी का आरोप है कि कुल जमा धनराशि में से चुनाव खर्च और अन्य खर्चों के बाद पार्टी के पास 145 करोड़ रुपए शेष बचना चाहिए था लेकिन, इसके उलट पार्टी के अकाउंट में सिर्फ 26 करोड़ ही शेष बताया जा रहा है। 

उन्होंने मामले को लेकर चुनाव आयोग को पत्र भी लिखा है कि इन पूरे दस्तावेजों पर केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल और बीजेपी के जनरल सेक्रेटरी रामलाल के हस्ताक्षर भी हैं। साथ ही ऑडिटर के तौर पर सीए के भी हस्ताक्षर दस्तावेजों पर किए गए हैं। जिनसे खुलासा होता है कि बीजेपी के पास जमा राशि कहीं न कहीं खाते से बाहर निकली है।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->