Loading...

भाजपा में 170 नाम फाइनल, अमित शाह की मुहर शेष | mp news

भोपाल। मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव प्रत्याशी चयन प्रक्रिया का फाइनल राउंड शुरू हो गया है। कांग्रेस में 106 नाम फाइनल होने के बाद अब भाजपा में भी 170 नाम फाइनल किए जाने की खबर आ रही है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलाल, प्रदेश प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे सहित चुनाव समिति के सभी पदाधिकारियों ने मिलकर ये नाम फाइनल किए हैं। अब इस लिस्ट पर अमित शाह की मुहर शेष है। 

दिल्ली में आयोजित केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में इन 170 नामों पर एक बार फिर विचार होगा। माना जा रहा है कि कांटझांट की संभावना कम है। 1 नवम्बर को लिस्ट जारी की जा सकती है। इसी के साथ भोपाल में डटे वो सभी दावेदार दिल्ली कूच कर गए जिनकी सीट इस लिस्ट में फाइनल हो गई है। दावेदार अंतिम समय तक जोर लगाने के मूड में हैं। 

खबर यह भी है कि पांच मंत्री समेत 60 विधायकों के नाम काटे जाएंगे और उनमें से बुंदेलखंड के ज़्यादातर विधायकों के नाम बदले जाएंगे। ये सारी कवायद आरएसएस की समीक्षा के बाद की जा रही है। बताया जा रहा है कि कार्यकर्ताओं की रायशुमारी पर निर्णय कम ही हुए हैं। 
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com