Loading...

SC/ST एक्ट विरोध का असर: अमित शाह ने मंत्रियों की मीटिंग बुलाई | NATIONAL NEWS

नई दिल्ली। एससी/एसटी एक्ट में किए गए संशोधन के खिलाफ देश भर में विरोध नजर आ रहा है। मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री पर पथराव हुआ। सांसदों एवं मंत्रियों का जबर्दस्त घेराव हुआ। सभी बड़े राजनीतिक कार्यक्रम स्थगित कर दिए गए। इसी के चलते दिल्ली में अमित शाह ने अनारक्षित वर्ग के मंत्रियों को बुलाकर बातचीत की। अमित शाह चाहते हैं कि बीच का रास्ता निकले। अनारक्षित जातियों की नाराजगी दूर हो जाए और एससी/एसटी भी संतुष्ट रहें। 

जातिगत आधार पर आरक्षण से नाराज सामान्य वर्ग एससी-एसटी एक्ट में संशोधन के बाद भड़क उठा है। सरकार के खिलाफ अनारक्षित जातियों की बढ़ती नाराजगी को देखते हुए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने मंगलवार को कई शीर्ष मंत्रियों के साथ बैठक बुलाई। अमित शाह की इस बैठक में मोदी सरकार के शीर्ष मंत्रियों में शामिल अरुण जेटली, निर्मला सीतारमण, प्रकाश जवाड़ेकर, जेपी नड्डा, रविशंकर प्रसाद, पीयूष गोयल और स्मृति ईरानी ने हिस्सा लिया। इसके अलावा बीजेपी सांसद भूपेंद्र यादव, रामलाल और मीनाक्षी लेखी भी बैठक में शामिल हुईं।

सूत्रों के हवाले से खबर है कि बैठक में बीजेपी नेताओं से अनारक्षित जातियों की नाराजगी को लेकर चर्चा की गई। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेतृत्व वाली सरकार चाहती है कि अनारक्षित जातियों की नाराजगी को किस तरह से दूर किया जाए जिससे यह तबका भी पार्टी के साथ जुड़ा रहे। साथ ही एससी/एसटी के लोग भी नाराज ना हों। इसी मसले को लेकर अमित शाह ने एनडीए के घटक दलों के नेताओं के साथ भी बात की है।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com