Loading...

EXAM देने के लिए मोबाइल छोड़ा था, PAYTM से 21500 गायब हो गए | national news

नोएडा। यदि आपके पास पेटीएम अकाउंट है या आप आॅनलाइन बैंकिंग करते हैं तो आपका मोबाइल केवल एक गैजेट नहीं है। वो आपके खजाने की चाबी है। यदि गलत हाथ में गई तो खजाना खाली। 20 साल के छत्र के साथ कुछ ऐसा ही हुआ। वो परीक्षा देने आया था। मोबाइल बाहर एक दुकान पर जमा करा दिया। लौटकर आया तो 21500 रुपए गायब थे।  पुलिस ने बताया कि सेक्टर-62 रसूलपुर में रहने वाले मोहित चौहान नामक छात्र ने स्टॉल के मालिक के सामने कई बार अपना फोन अनलॉक किया था। इसलिए ऐसा हो सकता है कि स्टॉल वाले ने मोहित के फोन का पासवर्ड या पैटर्न लॉक देख लिया हो जिसकी मदद से उसने फोन अनलॉक कर लिया हो। 

मोहित ने बताया कि परीक्षा सेंटर से बाहर आने के बाद जब उसने अपना फोन ऑन किया तो उसे पेटीएम से ट्रांजैक्शन का एक मेसेज आया। उसने जब दुकानदार से पूछा तो उसने इस बारे में कुछ भी पता होने से साफ इनकार कर दिया। बाद में वह दुकान बंद कर चला भी गया। शनिवार को मोहित CDAC की परीक्षा देने गया था जहां मोबाइल और दूसरे गैजेट्स ले जाने की मनाही थी। 

मोहित ने बताया कि उसने देखा कि परीक्षा सेंटर के पास एक दुकानदार लोगों के फोन ले रहा था तो उसे लगा कि उसका फोन भी वहां सुरक्षित रहेगा। जब वह बाहर आया तो उसे पेटीएम का मेसेज आया कि उसके फोन से 21,500 रुपये का ट्रांजैक्शन हुआ है। 

मोहित ने पेटीएम से संपर्क किया और अपनी शिकायत दर्ज करवाई। पेटीएम ने कहा कि पैसे रिफंड कर दिए जाएंगे। मोहित ने बताया कि अब तक उन्हें पैसा वापस नहीं मिला है। पुलिस ने इस संबंध में उन्हें किसी से बात करने से मना किया है। एसएचओ पंकज राय ने बताया कि पीड़ित की शिकायत पर थाना सेक्टर 58 पुलिस ने धारा 420 और आईटी एक्ट की धारा 66 के तहत केस दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। 
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com