SBI के खाताधारकों के लिए नई स्कीम शुरू | BUSINESS NEWS

14 September 2018

देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) ने अपने ग्राहकों को एक खास सुविधा की सौगात दी है। यह सुविधा सेविंग बैंक अकाउंट होल्डर्स के लिए है। दरअसल बैंक ने जमा रकम से जुड़े नियमों में बड़ा बदलाव किया है। नियमों में बदलाव को लेकर एसबीआई ने यह जानकारी अपने ट्विटर हैंडल पेज के जरिए दी है।  

नियम में हुआ यह बदलाव

बैंक ने सेविंग्स अकाउंट में नॉन-होम ब्रांच के जरिए कैश डिपॉजिट (नकदी जमा) पर मैक्सिमम लिमिट को हटा लिया है। इसका मतलब यह हुआ कि अब एसबीआई के पर्सनल सेविंग्स अकाउंट होल्डर नॉन-होम ब्रांच के जरिए अकाउंट में जितना चाहे नकदी जमा करा सकेंगे। फिलहाल तक यह लिमिट सिर्फ 30,000 रुपये प्रतिदिन की ही तय थी। हालांकि AGR या SME अकाउंट होल्डर्स के लिए लिमिट तय की गई है। इस सेगमेंट के सेविंग्स अकांउट के लिए नॉन-होम ब्रांच से कैश डिपॉजिट की लिमिट 2 लाख रुपये प्रतिदिन की है।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि बैंक की होम ब्रांच उसे कहते हैं जहां पर जाकर आप अपना खाता खुलवाते हैं। जैसे आप दिल्ली के मयूर विहार-1 में रहते हैं, तो दिल्ली के मयूर विहार-1 में एक्सिस बैंक की जो शाखा होगी जहां आपने खाता खुलवा रखा है तो वो आपके लिए होम ब्रांच होगी। इसके अलावा देश में जितनी भी जगह एक्सिस बैंक होगा वो आपके लिए नॉन होम ब्रांच बैंक होंगे।

SBI ने अपने खाताधारकों के लिए नई स्कीम शुरू की है, जिसमें आप किसी भी SBI ब्रांच में बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के कैश जमा कर सकते हैं। इससे पहले कई बार ग्राहक अपनी शाखा में न जाकर के दूसरी शाखा में पैसा जमा कराते थे। पैसा जमा कराने पर ग्राहकों को चार्ज देना पड़ता था

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week