नरेंद्र मोदी के लिए 450 गायों को गौशाला से बाहर निकाला, 8 की मौतें | MP NEWS

14 September 2018

भोपाल। पीएम नरेंद्र मोदी के लिए कार्यक्रम के लिए मध्यप्रदेश के राजगढ़ जिले में गौशाला को खाली करवा दिया गया। यहां रह रहीं 450 गायों को मंडी में बंद कर दिया गया। भूख से तड़प रहीं 8 गायों की मौत हो चुकी है जबकि दर्जनों अब भी तड़प रहीं हैं। 

प्रधानमंत्री मोदी 15 सितंबर को स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम को वीडियो कॉफ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित करेंगे। देश के दो दर्जन करीब जिलों में इस तरह के आयोजन रखे गए हैं। जिसमें से मप्र के राजगढ़ में यह आयोजन हो रहा है। इस आयोजन के लिए गोशाला को चुना गया और वहां मौजूद 450 गावों को बाहर निकला दिया गया। खास बात यह है कि जिन गायों की चलने की स्थिति नहीं थी, उनको हाथ ठेले पर बैठाकर मंडी प्रांगण में छोड़ दिया गया। भूख प्यास से तड़प रहीं 8 गायों की मौत हो गई जबकि दर्जन भर से ज्यादा बीमार हैं। 

क्या करेंगे मोदी 
स्वच्छता ही सेवा 2018 के अंतर्गत 15 सितम्बर से 2 अक्टूबर तक स्वच्छता को लेकर कार्यक्रम चलेंगे। प्रधानमंत्री शनिवार को वीडियो कॉफ्रेंसिंग के जरिए कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे। इस दौरान देश के 21 प्रदेशों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिये गोवर्धन योजना एवं स्वच्छता ही सेवा 2018 के इस प्रोग्राम के जरिये सरपंच व सचिव से चर्चा करेंगे किसको लेकर राजगढ़ के पिपलिया कुल्मी में ये पांडाल लगाया गया है।

किसानों की गायें मोदी को दिखाई जाएंगी
गौ सुरक्षा के नाम पर हो रहे इस कार्यक्रम में सबसे बड़ा मजाक यह है कि कार्यक्रम के दौरान गौशाला की गायों को बाहर रखा जाएगा, जबकि गांव वालों की 4 से 5 गायों को गौशाला में बांधा जाएगा। जिससे प्रधानमंत्री मोदी को यह दिखाया जाए कि गौशाला में रहने वाली सभी गाऐं हष्टपुष्ठ हैं।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week