SATNA में सवर्णों पर लाठीचार्ज के खिलाफ भोपाल में राजपूतों का उपवास शुरू | BHOPAL MP NEWS

23 September 2018

भोपाल। आरक्षण को आर्थिक आधार पर लागू करने, एससी-एसटी अध्यादेश के खिलाफ एवं सतना और भोपाल में पुलिस द्वारा आमजनता पर किए लाठी चार्ज के विरोध में अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के सैकडों पदाधिकारी एक दिवसीय (चौबीस घंटे) उपवास पर बैठें। अनशनकारियों ने बाल हनुमान मंदिर, काली मंदिर के सामने चूना भट्टी, पर महान योद्धा महाराणा प्रताप की तस्वीर की पूजा अर्चना और पुष्प अर्पित कर अपना उपवास शुरु किया। जिलाध्यक्ष राखी परमार ने इस दौरान कहा कि सवर्णों पर लगातार हो रहे अत्याचार के खिलाफ में महासभा सभी जिलो में आरक्षण का समर्थन करने वाले जनप्रतिनिधियों के पुतला दहन करेगी। 

महासभा के बंटी परिहार का कहना है कि सरकार दलित, पिछडो और अनारक्षित वर्गों के गरीबो को आरक्षण का लाभ नही दे रही है। उन्होने आरोप लगाया कि आरक्षण का लाभ केवल राजनेता, ऊंचे पदों पर बैठ लोग और बिचौलिए ले रहे है। ब्रह्म समागम के राष्ट्रीय अध्यक्ष पंडित धर्मेन्द्र शर्मा कक्का जी ने कहा कि अब उनका आंदोलन यही नही रुकेगा वे आरक्षण के मुद्दे पर देश की जनता को जागृत करेंगे। उन्होने सभी सवर्ण सामाजिक संगठनों से एक साथ लाम बंद होकर घरों से निकलकर आरक्षण और एससी-एसटी एक्ट का पुरजोर तरीके से विरोध करने की अपील की है।  उपवास में सपाक्स, क्षत्रिय महासभा, ब्रह्म समागम, अखिल भारतीय ब्रह्मण महासभा, ओबीसी और दलित वर्ग के लोग भी शामिल हुए।

पुलिसकर्मियों को निलंबित करने की मांग
जिलाध्यक्ष राखी परमार और बंटी परिहार ने ब्रह्म समागम के राष्ट्रीय अध्यक्ष पंडित धर्मेन्द्र शर्मा कक्का जी पर हुए हमले की निंदा करते हुए पुलिस के आला अधिकारियों से दोषी पुलिसकर्मियों को निलंबित करने की मांग की है। उनका कहना है कि प्रदर्शनकारी संविधान के तहत एससीएसटी एक्ट का विरोध मंत्री के बंगले पर कर रहे थे लेकिन पुलिस ने अकारण ही निहत्ते प्रदर्शनकारियों पर अचानक लाठी बरसाना शुरु कर दिया। इस दौरान पुलिसकर्मियों ने गंदी गाली और अपशब्दों का प्रयोग किया जिससे सवर्ण समाज आहात है।  क्षत्रिय समाज डीजीपी, आईजी, डीआईजी, एसपी को ज्ञापन सौपकर जिम्मेदार पुलिसकर्मियों को निलंबित करने की मांग करेगा।

सुंदरकांड का पाठ कर किया रात्रि जागरण
महासभा ने सरकार की सदबुद्धि के लिए रात्रि में सुंदरकांड पाठ एवं पूजन का आयोजन शुरु किया जो सुबह 8 बजे तक चलता रहेगा। सुंदरकांड पाठ के दौरान विशेष पूजा अर्चना कर पदाधिकारी सरकार की सदबुद्धि के लिए प्रार्थना भी की।

ये हुए शामिल
उपवास में युवा प्रदेशाध्यक्ष दीप सिंह सोनगिरा, आरपी सिंह चौहान राष्ट्रीय पदाधिकारी, जिलाध्यक्ष राखी परमार, पंडित धर्मेन्द्र शर्मा कक्का जी, प्रहलाद शुक्ला, अनिल पाठक, बंटी सिंह परिहार, सुगंध सिंह तोमर कोषाध्यक्ष, प्रमोद परमार, दीपिका समरजीत सिंह भदौरिया जिला कार्यकारी अध्यक्ष, रेखा परमार जिला उपाध्यक्ष, एके दीक्षित, एस के शर्मा सपाक्स, संध्या परिहार, आशा शर्मा, चेतन चंदेल, रामदास, केदार सिंह,  प्रतिभा सिंह परिहार जिला प्रवक्ता रमा तोमर, मनोरमा सिंह, आशा सिंह संगठन मंत्री, कैलाश राठौर, निम्मी पवार, ओमवीर सिंह भदौरिया, नरेश सिंह तोमर, राजेन्द्र सिंह तोमर, विजय सिंह भदौरिया, राजेश सिंह भदौरिया, अनुराग सिंह राठौर, राघवेन्द्र सिंह चौहान, कुलदीप सिंह चौहान सहित बडी संख्या में महासभा के पदाधिकारी बैठे है।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->