राहुल गांधी को आँखों की भाषा शोभा नहीं देती:शिवराज सिंह | POLITICAL NEWS - Bhopal Samachar | No 1 hindi news portal of central india (madhya pradesh)

Bhopal की ताज़ा ख़बर खोजें





राहुल गांधी को आँखों की भाषा शोभा नहीं देती:शिवराज सिंह | POLITICAL NEWS

20 September 2018

जबलपुर। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरूवार को बालाघाट में पत्रकारों से चर्चा की। उन्होंने कांग्रेस द्वारा किए जा रहे अलोकतांत्रिक आचरण की निंदा करते हुए कहा कि राजनीति में शालीनता से बात करने की परंपरा रही है विपक्ष को मैदान में मुकाबला करने का अधिकार है, लेकिन पिछले दिनों कांग्रेस नेताओं द्वारा कुछ ऐसे शब्दों का उपयोग किया जा रहा है जो कि निंदनीय है। कभी मुझे वैश्या तो कभी जनरल डायर और कभी नालायक तक कांग्रेस कहा गया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस द्वारा कमर से नीचे वार और गड़बड़ करने की कोशिश की जा रही है, यह लोकतंत्र के लिए उचित नहीं है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी लोकतांत्रिक तरीके से बात रखती है, हमारी दृष्टि हमेशा विकास और प्रदेश को आगे बढ़ाने की रही है। सामाजिक, आर्थिक विकास में हम विश्वास करते हैं लेकिन कांग्रेस का यह आचरण लोकतंत्र के लिए शुभ नहीं है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि 14 साल से सत्ता से बाहर चल रही कांग्रेस कमर के नीचे वार कर रही है। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने जिस तरह का व्यवहार संसद में अविश्वास प्रस्ताव के दौरान किया था, ठीक वैसा ही उन्होंने भोपाल में किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी भोपाल आए, मुझे उम्मीद थी कि वे कांग्रेस कार्यकर्ताओं को राजनीतिक दिशा देंगे और गंभीर बात करेंगे लेकिन संसद में जो किया था वैसी चीजें उन्होंने भोपाल में भी दोहराईं। सचमुच एक राष्ट्रीय राजनीतिक दल के अध्यक्ष की इस तरह बॉडी लेंग्वेज जिसमें वह आंखों की भाषा बोलते हैं, शोभा नहीं देती। जनता में सकारात्मक बात रखने में राहुल गांधी नाकाम रहे।

मुख्यमंत्री ने कहा हर एक राजनीतिक दल को लोकतांत्रिक तरीके से अपनी बात रखने का अधिकार है। लेकिन 14 साल सत्ता से बाहर रहने के कारण कांग्रेस के नेता लोकतांत्रिक मर्यादाएं और परंपराओं को भूल चुके हैं। कोई दल जब राजनीतिक यात्रा पर निकला है और विपक्ष यह योजना करे कि हर जगह उस यात्रा में गड़बड़ी हो, काले झंडे दिखाए जाए, यात्रा में व्यवधान हो मध्यप्रदेश के राजनीतिक इतिहास में ऐसा कभी नहीं हुआ। यह दुर्भाग्यपूर्ण है। कांग्रेस द्वारा राजनीति को व्यक्तिगत विद्वेष तक ले जाने का काम किया जा रहा है।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com



-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

;
Loading...

Popular News This Week

 
-->