Advertisement

शिवराज सिंह का बयान कानून सम्मत है, गलत नहीं: मंत्री मेघवाल | MP NEWS



भोपाल। राजस्थान में आरक्षित जातियों के नेता एवं पीएम नरेंद्र मोदी सरकार में राज्यमंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने जयपुर में कहा कि मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जो बयान दिया है वह एससी/एसटी एक्ट के अनुसार ही है। उसमें कुछ भी गलत नहीं है। मेघवाल ने बताया कि एससी/एसटी एक्ट में क्या लिखा है और कब गिरफ्तारी की जा सकती है। 

राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कहा कि शिवराज सिंह चौहान ने कुछ भी गलत नहीं कहा। लोगों ने एससी-एसटी एक्ट को पढ़ा ही नहीं है। इसलिए इस तरह की बातें कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि एससी-एसटी एक्ट में सिर्फ एक जगह लिखा हुआ है कि 'इफ कंडीशन अराइज' यानी यदि जरूरत पड़े, तब बिना जांच के गिरफ्तारी हो। इस एक्ट में ऐसा कहीं नहीं लिखा है कि बिना जांच की गिरफ्तारी की जाए। 

क्या कहा था सीएम शिवराज सिंह ने
मध्यप्रदेश में चल रहे विरोध प्रदर्शन के बीच सीएम शिवराज सिंह ने बयान दिया कि एससी/एसटी एक्ट के तहत बिना जांच गिरफ्तारी नहीं की जाएगी। इसके बाद आरक्षित जातियों की राजनीति करने वाले भाजपा नेताओं ने भी इस पर आपत्ति जताई थी। उनका कहना था कि शिवराज सिंह ने इस तरह का बयान देकर संसद का अपमान किया है। 
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com