सपाक्स ने क्रांति रैली के लिए पूरी ताकत झोंकी | MP NEWS

28 September 2018

भोपाल। राजधानी में 30 सितंबर की प्रस्तावित क्रांति रैली को लेकर सपाक्स समाज संस्था (सामान्य, पिछड़ा, अल्पसंख्यक कल्याण समाज संस्था) ने पूरी ताकत झोंक दी है। संस्था गाड़ियां लगाकर शहरों और गांवों में रैली का प्रचार कर रही है। उधर, रैली के ठीक पहले संस्था के आधा दर्जन ऑडियो बाजार में आ गए हैं। इनमें भाजपा एवं कांग्रेस को कौरव की सेना बताते हुए लोगों से रैली में शामिल होने की अपील की गई है।

23 सितंबर को अजाक्स के सम्मेलन, 25 सितंबर को भाजपा के महाकुंभ के बाद सात दिन में राजधानी के लिए सपाक्स की क्रांति रैली बड़ा आयोजन साबित हो सकती है। इस रैली में एक लाख से ज्यादा समाजजनों (अनारक्षित वर्ग) के आने का दावा किया जा रहा है। रैली की तैयारियों के बीच आधा दर्जन ऑडियो वायरल हुए हैं। इनमें पदोन्न्ति में आरक्षण की लड़ाई को महाभारत की लड़ाई बताया गया है।

मतदाता जागरूकता के तहत निकाली रैली
ऑडियो के माध्यम से अनारक्षित वर्ग को याद दिलाया जा रहा है कि 12 जून 2016 को अजाक्स के मंच से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा था कि 'कोई माई का लाल आरक्षण खत्म नहीं कर सकता।" इसी को टैग लाइन बनाकर नारे, गाने और जयघोष तैयार किए गए हैं। ऑडियो में आरोप लगाया गया है कि वोट की खातिर नेता प्रदेश की समरसता को तहस-नहस कर रहे हैं। ऑडियो में आरक्षण व्यवस्था को जारी रखने और एट्रोसिटी एक्ट में संशोधन से नुकसान की व्याख्या की गई है। इनके जरिए ही पूरे प्रदेश में क्रांति रैली का प्रचार कर लोगों को आने की अपील की जा रही हैं।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->