Advertisement

अब भाजपा के पूज्यनीय विस्तारकों को टिकट चाहिए | MP ELECTION NEWS



भोपाल। मध्यप्रदेश में सत्ता सुंदरी की झंकार ने भाजपा के विश्वामित्रों का भी ध्यान भंग कर दिया है। भाजपा में संगठन मंत्रियों को देवतुल्य दर्जा दिया जाता है और विस्तारक भी उनके समकक्ष ही पूज्यनीय होते हैं। ये वो लोग होते हैं जो देश के लिए परिवार का त्याग करके समाज में काम करते हैं और भाजपा को वहां तक पहुंचाते हैं जहां तक चुनाव की राजनीति करने वाले प्रत्याशी भी नहीं पहुंचा पाते लेकिन अब बात बदल गई है। संघ के अनुषांगिक संगठन के पूर्णकालिक कार्यकर्ताओं के बाद अब विस्तारकों को भी टिकट चाहिए। उनकी मांग का शोर इतना बढ़ गया है कि सीएम शिवराज सिंह को उन्हे सार्वजनिक मंच से समझाना पड़ा। 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को भाजपा के विस्तारकों के साथ बातचीत की। उन्होंने विस्तारकों से कहा कि आपको टिकट के चक्कर में नहीं पड़ना है। आपका काम सिर्फ क्षेत्र में समन्वय बनाना है। सभी विस्तारक अगले दो महीने से ज्यादा समय अपने विधानसभा क्षेत्र को ही दें। भाजपा के सभी विधानसभा क्षेत्र में काम करने वाले विस्तारकों को बुधवार को मुख्यमंत्री निवास बुलाया गया था।

सूत्रों के मुताबिक मुख्यमंत्री काफी समय से विस्तारकों से मुलाकात करना चाहते थे। यह विस्तारक करीब एक साल से ज्यादा समय से विधानसभा क्षेत्रों में काम कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि विस्तारक टिकट की डिमांड न करें। अपना ध्यान सिर्फ क्षेत्र में नाराजगी दूर कर समन्वय स्थापित करने पर रखें। उन्होंने कहा कि आपको क्षेत्र में टिकट के दावेदारों से भी नहीं मिलना है। गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों ऐसी खबरें आ रही थीं कि विस्तारक भी चुनाव लड़ने के लिए दावेदारी कर रहे हैं।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com