एट्रोसिटी एक्ट पर बाबूलाल गौर का बड़ा बयान: मोदी सरकार को दी सलाह | MP NEWS

20 September 2018

भोपाल। मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं भाजपा को भोपाल में मजबूत करने वाले नेता बाबूलाल गौर ने एससी/एसटी एक्ट में हुए संशोधन को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी सरकार को सलाह दी है कि वो सुप्रीम कोर्ट का निर्णय को बहाल करे एवं संसद में जो संशोधन किया है उसे रद्द कर दिया जाए। यूं तो भाजपा में कई नेताओं ने इस तरह के बयान भी दिए हैं पंरतु बाबूलाल गौर ना केवल वरिष्ठ नेता हैं बल्कि एक अजेय विधायक और मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री भी हैं अत: इनका बयान महत्वपूर्ण माना जाएगा। 

बाबूलाल गौर का कहना है कि बीजेपी सामान्य वर्ग की पार्टी है। सामान्य वर्ग से ही आगे बढ़ी और आज भी उस का सबसे बड़ा वोट बैंक पिछड़ा और सामान्य वर्ग है। सुप्रीम कोर्ट ने एट्रोसिटी एक्ट में जो संशोधन किया था वह बिल्कुल ठीक था क्योंकि कानून सर्वसम्मत, न्याय प्रिय और दुरुपयोग ना होने वाला होना चाहिए। लेकिन संसद के सभी सदस्यों ने यू-टर्न लेते हुए इसे बदल दिया। 

श्री गौर ने कहा कि इसीलिए देश भर में एट्रोसिटी एक्ट के संशोधन का जो विरोध हो रहा है वह बीजेपी का नहीं बल्कि सभी सांसदों का विरोध है। सरकार को चाहिए कि वह सुप्रीम कोर्ट के निर्णय को बहाल करें। गौर ने उम्मीद जताई है कि चुनाव से पहले कुछ ना कुछ हो जाएगा। 
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->