ऊपर वाले ने भेदभाव नहीं किया, तो हम क्यों करें: शिवराज सिंह चौहान | MP NEWS

05 September 2018

खण्डवा/बुरहानपुर। मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने बुरहानपुर में सभा को संबोधित करते हुए कहा कि मेरी नजर में सब समान हैं और किसी के प्रति कोई भेदभाव नहीं है। उन्होंने कहा कि हमने अगर लोगों को तीर्थों के दर्शन कराए, तो अजमेर शरीफ पर चादर भी चढ़वाई। उज्जैन में महाकुंभ का आयोजन किया, तो भोपाल में हज हाउस भी बनवाया। उन्होंने कहा कि सड़कें, तालाब ये तो बनाना ही है, मेरा असल उद्देश्य लोगों की जिंदगी बनाना है। क्षेत्र की गरीबी को देखकर मुझे पीड़ा होती है। मुख्यमंत्री ने कहा कि भगवान ने यह धरती सभी के लिए बनाई थी और इसके संसाधन भी सभी के लिए थे लेकिन कुछ लोगों के पास ये संसाधन अधिक मात्रा में आ गए, तो कुछ लोगों के पास कुछ भी नहीं रहा। उन्होंने कहा कि इस असमानता को दूर करने के दो तरीके हैं। पहला तरीका है एक से छीनकर दूसरे को दे दो, लेकिन इसमें अशांति और विघटन का खतरा है। दूसरा तरीका यह है कि गरीबों के लिए इतने प्रावधान कर दो कि गरीबी खत्म हो जाए। इसी के लिए हमने संबल योजना शुरू की है और यह योजना बिना किसी भेदभाव के समाज के हर तबके के लिए है।

चाहे इसके लिए मेरे प्राण ही क्यों न चले जाएं
हम सत्ता के लिए राजनीति नहीं करते। श्री शिवराज सिंह और भारतीय जनता पार्टी जनता की जिंदगी में बदलाव लाने के लिए राजनीति करते हैं। हमारा एक मात्र लक्ष्य प्राणों से प्यारी जनता की सेवा करना है, चाहे इसके लिए मेरे प्राण ही क्यों न चले जाएं। मैं जियूँगा तो जनता के लिए और मरना पड़े तो मरूँगा भी जनता के लिए। यह बात मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चैहान ने बुधवार को निमाड़ अंचल के भीकनगांव में सभा को संबोधित करते हुए कही। मुख्यमंत्री की जनआशीर्वाद यात्रा बुधवार सुबह खंडवा जिले के भीकनगांव से शुरू हुई। इस दौरान मुख्यमंत्री ने बिंजलवाड़ा उद्वहन सिंचाई परियोजना के लिए भूमिपूजन भी किया।

हमारा लक्ष्य केवल सत्ता हासिल करना नहीं
भीकनगांव में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा कि हम केवल सत्ता के लिए राजनीति नहीं करते। शिवराज सिंह और भारतीय जनता पार्टी का उद्देश्य सिर्फ सत्ता हासिल करना नहीं है। हम लोगों की जिंदगी में बदलाव के लिए राजनीति करते हैं। उन्होंने कहा कि जनता की सेवा करना ही हमारा लक्ष्य है और अगर इसके लिए अगर मुझे मरना भी पड़े, तो मैं मरूंगा भी। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश पर नर्मदा मैया की कृपा खूब बरस रही है। प्रदेश के सूखे खेतों की प्यास बुझाने के लिए हम लगातार प्रयास कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि माँ नर्मदा की कृपा से भीकनगांव बिंजलवाड़ा उद्वहन सिंचाई योजना का भूमिपूजन किया है। इस परियोजना के पूरा हो जाने से क्षेत्र के किसानों की जिंदगी में बदलाव आएगा।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week

Revcontent

Popular Posts