Loading...

MP NEWS: करणी सेना ने दिग्विजय सिंह को काले झंडे दिखाए, मुर्दाबाद नारे सुनाए @ Ratlam

रतलाम। करणी सेना के कार्यकताओं ने गुरुवार को समन्वय बैठक में आए दिग्विजय सिंह को काले झंडे दिखाए। आमने-सामने सवाल-जवाब में करणी सेना के पदाधिकारियों ने दिग्विजय सिंह से पूछा कि एससी-एसटी एक्ट के मामले में कांग्रेस ने विरोध क्यों नहीं किया? इस पर दिग्विजय सिंह ने कहा कि कांग्रेस का कार्यक्रम कांग्रेस की नीति के हिसाब है, उन्होंने इस मुद्दे पर स्टैंड लिया है भाजपा ने इस एक्ट के नाम पर लोगों से वोट मांगे हैं तो जवाब भी भाजपा ही दें सर्किट हाउस पर दिग्विजय सिंह मुर्दाबाद के नारे भी लगे।

उधर मंदसौर जिले के सीतामऊ तहसील के ग्राम दीपाखेड़ा में राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना और स्वर्ण समाज के लोगो ने ढोल- ढमाके के साथ गांव में जुलूस निकाला। गांव के चारों तरफ बैनर लगाए कि कोई भी राजनीतिक पार्टी वोट मांग कर शर्मिंदा न करे।

क्यों किया जा रहा है एससी/एसटी एक्ट का विरोध
एससी/एसटी एक्ट का लगातार हो रहे दुरुपयोग के बाद सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की गई थी। जिसमें एक्ट को खत्म करने की मांग की गई थी। सुप्रीम कोर्ट ने एक्ट को खत्म तो नहीं किया परंतु मौजूदा आंकड़ों के बाद यह पाया कि एससी/एसटी एक्ट का दुुरुपयोग हो रहा है अत: इस मामले में शिकायत मिलते ही एफआईआर और गिरफ्तारी की शर्त को हटा दिया। पीएम नरेंद्र मोदी सरकार ने एक अध्यादेश लाकर सुप्रीम कोर्ट के आदेश को निष्प्रभावी कर दिया। इसी के बाद अनारक्षित जातियों के लोग भड़क गए। उनका कहना है कि सरकार को सुप्रीम कोर्ट में लड़ना चाहिए था, इस तरह अध्यादेश लाकर उसने गलत किया। 
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com