इंजीनियरिंग जान ले लेती है: सुसाइड नोट में छात्रा ने लिखा | EDUCATION NEWS

13 September 2018

नई दिल्ली। आईआईटी गुवाहाटी में मैकेनिकल इंजीनियरिंग की फर्स्ट सैमेस्टर की छात्रा ने सुसाइड कर लिया। पुलिस ने बताया कि 18 वर्षीय छात्रा ने बुधवार को अपने छात्रावास के कमरे में फांसी लगा ली थी। छात्रा कर्नाटक के शिमोगा की रहने वाली थी।

पुलिस ने उसके कमरे से अंग्रेजी में लिखा एक सुसाइड नोट भी बरामद किया है। कामरूप के एडिशनल सुप्रीटेंडेंट ऑफ पुलिस संजीव सैकिया ने बताया कि छात्रा ने नोट में लिखा है कि इंजीनियरिंग जान ले लेती है। लगता है कि वह इंजीनियरिंग की पढ़ाई के कारण अवसाद में थी। उसने यह भी लिखा है कि वह अपने माता-पिता की अपेक्षाओं को कैसे पूरा नहीं कर सकी।

आईआईटी के प्रवक्ता ने बताया, बुधवार को उसकी रूम पार्टनर क्लास में गई थीं। जब वे वापस कमरे में लौटीं, तो पाया कि कमरा अंदर से बंद था। उन्होंने कई बार छात्रा को फोन किया, लेकिन उधर से कोई जवाब नहीं मिलने पर अन्य छात्राओं ने सुरक्षाकर्मियों को इसकी सूचना दी।

आईआईटी के सुरक्षा अधिकारी ने इसकी सूचना पुलिस को दी, जिसके बाद कमरे का दरवाजा तोड़ा गया। कमरे में छात्रा का शव पंखे से लटकता मिला। आईआईटी के प्रवक्ता ने कहा कि छात्रा ने करीब डेढ़ महीने पहले ही कोर्स में दाखिला लिया था।

वह हाल ही में काउंसलिंग से भी गुजरी थी, जो कि फर्स्ट ईयर के छात्रों के लिए अनिवार्य होती है। उस काउंसलिंग सेशन में भी कुछ भी असमान्य नहीं लगा था। प्रवक्ता ने बताया कि आईआईटी गुवाहटी में 6,000 छात्र-छात्राओं के लिए चार काउंसलर्स हैं।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week