INFIBEAM AVENUES: वाट्सऐप पर एक अफवाह से 9,200 करोड़ रुपए डूब गए | BUSINESS NEWS

29 September 2018

मुंबई। क्या सोशल मीडिया पर एक अफवाह से लोगों को करोड़ों का नुक्सान हो सकता है। शेयर बाजार में कुछ ऐसा ही देखने को मिला। वाट्सएप पर उड़ी एक अफवाह ने देखते ही देखते ई-कॉमर्स कंपनी इंफीबीम एवेन्यूज को गंभीर स्थिति में ला दिया। इस कंपनी के निवेशकों के 9200 करोड़ रुपए डूब गए। इस कंपनी के शेयर मात्र 1 दिन में 70% लुढ़क गए। 

बता दें कि शेयर बाजार के इतिहास में यह जनवरी 2009 के बाद किसी शेयर में एक दिन का सबसे बड़ा नुकसान है। 7 जनवरी 2009 को आईटी कंपनी सत्यम के शेयर में 83% गिरावट आई थी। इंफीबीम के शेयर में शुक्रवार की गिरावट से इसके निवेशकों को 9,200 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ।

शेयर प्राइस 197.55 रु से घटकर 58.80 रह गया
इंफीबीम का मार्केट कैप घटकर 3,900 करोड़ रुपए रह गया। गुरुवार तक यह 13,105 करोड़ रुपए था। शेयर 138.75 रुपए (70.24%) की गिरावट के साथ 50.80 रुपए पर बंद हुआ।

क्या मैसेज वायरल हुआ था
वॉट्सऐप मैसेज की वजह से कंपनी को इतना बड़ा नुकसान उठाना पड़ा। शुक्रवार को यह मैसेज सर्कुलेट हुआ कि इंफीबीम के कॉरपोरेट गवर्नेंस में गड़बड़ियां हैं। मैसेज में कहा गया कि इंफीबीम ने अपनी एक सब्सिडियरी कंपनी को ब्याज मुक्त और असुरक्षित लोन दिया है। इस बात का भी जिक्र था कि कंपनी के एक को-फाउंडर को नॉन प्रमोटर बताया जा रहा है। जबकि, उसके पास बड़ी संख्या में शेयर हैं।

कंपनी ने दी सफाई 
इंफीबीम ने स्टॉक एक्सचेंज को बताया कि वह एनएसआई इंफीनियम ग्लोबल को लंबे समय से अनसिक्योर्ड लोन देती रही है। एनएसआई कंपनी इंफीबीम के पूर्ण स्वामित्व वाली सब्सिडियरी है।इंफीबीम ने कहा कि वह समय-समय पर स्टॉक एक्सचेंज को जानकारी देती रही है। कोई भी ऐसी सूचना नहीं छिपाई जिससे शेयर में उतार-चढ़ाव आए।

लिस्टिंग के बाद शेयर में सबसे बड़ी गिरावट
इंफीबीम का शेयर मार्च 2016 में शेयर बाजार में लिस्ट हुआ था। शुक्रवार से पहले भी इसमें कई बार बड़ी गिरावट आईं लेकिन इंट्रा-डे में शेयर कभी 41% से ज्यादा नहीं टूटा। शुक्रवार को इंट्रा-डे में यह 73% तक गिर गया। मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->