Advertisement

शिवराज के रिश्तेदार के खिलाफ अवैध कॉलोनी मामले में FIR | BHIND MP NEWS



ग्वालियर। मध्यप्रदेश के भिंड जिले में सीएम शिवराज सिंह चौहान के रिश्तेदार एवं व्यापमं घोटाले में आरोपी रहे पूर्व दर्जा मंत्री गुलाब सिंह किरार समेत 500 से ज्यादा लोगों के खिलाफ आपराधिक प्रकरण दर्ज किए गए हैं। हाईकोर्ट की फटकार के बाद कलेक्टर के आदेश पर कुल 11 मामलों में ये प्रकरण दर्ज किए गए। दरअसल भिंड जिले में नगरपालिका और ग्राम पंचायतों की अनुमति के बगैर ही डायवर्सन शुल्क चुकाए बिना खेतों में प्लॉट बना कर बेचने काम तेजी से चल रहा है। जिससे सरकार को करोड़ों रुपये के राजस्व का घाटा होता रहा है। 

6 साल पहले एक व्यक्ति ने हाईकोर्ट में जनहित याचिका के माध्यम से ऐसे कॉलोनाइजरों के खिलाफ कार्रवाही की मांग की थी। जिस पर हाईकोर्ट ने सुनवाई करते हुए 2012 में तत्कालीन कलेक्टर को सभी अवैध कॉलोनाइजरों पर एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई का आदेश दिया था लेकिन जिला प्रशासन ने हाइकोर्ट के आदेश का अभी तक पालन नहीं किया।

याचिकाकर्ता ने एक बार फिर याचिका दाखिल करते हुए हाईकोर्ट की अवमानना की बात कही। हाईकोर्ट ने मामले को गंभीरता से लेते हुए कलेक्टर को कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया, साथ ही कलेक्टर से 72 घंटे के अंदर अवैध कॉलोनाइजरों पर कार्रवाई करने की बात कही। जिसके बाद आनन-फानन में शुक्रवार को 11 मामलों में 500 से अधिक कॉलोनाइजरों के खिलाफ  एफआईआर दर्ज किया गया है। 
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com