इस बार भी शिवराज बनेंगे CM, सिंधिया पीछे, कमलनाथ खारिज: India Today का सर्वे | MP NEWS

07 September 2018

भोपाल। इंडिया टुडे-एक्सिस-माइ-इंडिया PSE की चौंकाने वाली रिपोर्ट सामने आई है। इंडिया टुडे ने अपने अध्ययन के बाद दावा किया है कि मध्यप्रदेश में 46% लोग शिवराज सिंह को चौथी बार सीएम बनते हुए देखना चाहते हैं जबकि ज्योतिरादित्य सिंधिया केवल 32% लोगों की ही पसंद बन पाए हैं। चौंकाने वाली बात यह है कि इस रिपोर्ट में जनता ने कमलनाथ को तो सिरे से ही खारिज कर दिया। उन्हे केवल 8% वोट मिले। इंडिया टुडे का कहना है कि  इन आंकड़ों को टेलीफोन इंटरव्यू के जरिए सबसे विश्वसनीय माने जानी वाली चुनाव सर्वेक्षण ‘एक्सिस माई इंडिया’ ने एकत्र किया।

सिंधिया के मुकाबले कमलनाथ की लोकप्रियता 8%

लोकप्रियता की कसौटी पर कमलनाथ से ज्योतिरादित्य सिंधिया कहीं आगे दिखाई दिए। सर्वे में कमलनाथ को सिर्फ 8% प्रतिभागियों ने ही मुख्यमंत्री के तौर पर अपनी पसंद बताया। बता दें कि कमलनाथ को कांग्रेस की ओर से मुख्यमंत्री के चेहरे की अंदरूनी दौड़ में सबसे आगे देखा जाता रहा है। PSE सर्वे के निष्कर्ष बताते हैं कि कमलनाथ के मुकाबले ज्योतिरादित्य सिंधिया की लोकप्रियता चार गुणा ज्यादा है। 

शिवराज के काम से 41% संतुष्ट, 40% लोग शिवराज को बदलना चाहते हैं

अगर कामकाज के पैमाने पर देखा जाए तो सर्वे में राज्य की मौजूदा सरकार के प्रदर्शन से 41%  प्रतिभागी संतुष्ट दिखाई दिए. लेकिन शिवराज सरकार के लिए फिक्र करने वाली बात ये है कि सर्वे में 40% लोगों ने राज्य में राजनीतिक नेतृत्व में बदलाव के पक्ष में वोट दिया।

बेरोजगारी मप्र का मुख्य मुद्दा

मध्य प्रदेश के लिए सर्वे में 12,035 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। 47 फीसदी प्रतिभागियों ने राज्य में बेरोजगारी को सबसे अहम मुद्दा बताया। इसके बाद प्रतिभागियों ने फिक्र के अन्य मुद्दों में किसानों की समस्याएं, पेयजल, साफ-सफाई और महंगाई को गिनाया।

मोदी के साथ है मध्यप्रदेश

जहां तक लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री के लिए पसंद का सवाल है तो सर्वे में मध्य प्रदेश में 56%  प्रतिभागियों ने मौजूदा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक और कार्यकाल देने के पक्ष में वोट दिया। सर्वे में राज्य के 36%  प्रतिभागियों ने राहुल गांधी को प्रधानमंत्री पद के लिए अपनी पसंद बताया। 
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week

Revcontent

Popular Posts