तिलक तराज़ू और तलवार बिदक गई तो गई सरकार: भारत बंद @ उत्तरप्रदेश | Bharat Band News

06 September 2018

लखनऊ। उत्तरप्रदेश में भी भारत बंद का व्यापक असर दिखाई दे रहा है। आगरा व मैनपुरी ट्रेनें रोकी गईं हैं। नोएडा बाजार बंद कराए गए। पूरे प्रदेश में बंद का प्रभाव साफ नजर आ रहा है। हरदोई में अधिवक्ताओं ने सरकार को चेताते हुए नारे लगाए, 'तिलक तराज़ू और तलवार विदक गई तो गई सरकार'। 

बनारस में चक्काजाम किया गया। सड़क पर टायर रखकर जला दिए गए। आगरा और मैनपुरी में प्रदर्शनकारियों ने ट्रेनें रोक दीं। वहीं आगरा एक्सप्रेसवे को भी जाम कर दिया। इसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। आगरा के थाना पिनाहट क्षेत्र में आगरा- इटावा डीएमयू ट्रेन को रोका दिया गया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने करीब एक घंटे तक ट्रेन को रोके रखा और जमकर केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। मौके पर पहुंची जीआरपी और आरपीएफ ने बड़ी मुश्किल से प्रदर्शनकारियों को ट्रैक से हटाया।

उधर मैनपुरी में भी एससी-एसटी एक्ट के विरोध में भारत बंद के दौरान सवर्ण समाज के लोगों ने मोटा रेलवे स्टेशन पर फर्रुखाबाद-शिकोहाबाद पैसेंजर ट्रेन को रोक दिया। प्रदर्शनकारी इंजन पर चढ़ गए और जमकर नारेबाजी की। इस दौरान 45 मिनट तक ट्रेन खड़ी रही। पुलिस के पहुंचने के बाद नाराज़ सवर्ण ट्रैक से हटे। इसके अलावा आगरा के थाना खेरागढ़ कसबे में प्रदर्शनकारियों ने बस में तोड़ फोड़ कर दी। उसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने जमकर लाठी चार्ज किया।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week