Loading...

भाजपा के पूर्व विधायक ने इस्तीफा दिया: भारत बंद @ मप्र | MP NEWS

भोपाल। भाजपा में एससी एसटी एक्ट का विरोध तीव्र हो गया है। अब तक कई इस्तीफे हो गए हैं। आज रीवा जिले के मऊगंज के पूर्व विधायक भाजपा नेता लक्ष्मण तिवारी ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया। इससे पहले श्योपुर और टीकमगढ़ में भी इस्तीफे हो चुके हैं जबकि सैंकड़ों भाजपा नेता निष्क्रीय हो गए हैं। 

एससी एसटी एक्ट के मामले में भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस दोनों ही पार्टियों के सामान्य वर्ग के नेताओं में आक्रोश है। नेताओं ने भारत बंद को भी समर्थन दिया है। भिंड में भाजपा विधायक नरेंद्र सिंह कुशवाह के बेटे पुष्पेंद्र सिंह कुशवाह ने बाजार बंद कराया। बाद में पुलिस ने उन्हे हिरासत में ले लिया। इसके अलावा कई भाजपाई और कांग्रेसी नेताओं ने व्यक्तिगत रूप से बंद का समर्थन किया। 

क्या है मामला
सुप्रीम कोर्ट ने एससी/एसटी एक्ट में एफआईआर दर्ज होते ही गिरफ्तारी की शर्त हटा दी थी। सुप्रीम कोर्ट ने व्यवस्था दी थी कि मामला दर्ज होने के बाद पहले जांच की जाए और फिर गिरफ्तारी। पीएम नरेंद्र मोदी सरकार सुप्रीम कोर्ट के आदेश को निष्प्रभावी करने के लिए अध्यादेश ले आई और वो फटाफट संसद में पारित भी हो गया। अब जनता भड़क गई है। लोगों का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट में ही चुनौती दी जानी चाहिए थी। अध्यादेश क्यों लाए।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com