शहडोल में लाठीचार्ज, गुना में दर्जनों गिरफ्तार: भारत बंद @ मप्र | Bharat Band MP News

Advertisement

शहडोल में लाठीचार्ज, गुना में दर्जनों गिरफ्तार: भारत बंद @ मप्र | Bharat Band MP News

भोपाल। मध्यप्रदेश में भारत बंद उग्र होता जा रहा है। पुलिस भी हमलावर हो गई है। शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर रहे लोगों को खदेड़ रही है। भिंड में भाजपा विधायक के बेटे को हिरासत में लेने के बाद अब शहडोल से खबर आ रही है कि यहां लाठीचार्ज कर दिया गया। कई लोग घायल हुए हैं। गुना में प्रदर्शन कर रहे दर्जनों लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया। इससे पहले गुना में आयोजित एक सभा में हजारों लोग एकत्रित हुए थे। 

लगभग पूरे मध्यप्रदेश में धारा 144 लागू है। कंट्रोल रूम से सुरक्षा व्यवस्था की मॉनिटरिंग की जा रही है। पूरे प्रदेश में की एसएएफ की 34 कंपनियां और 6,000 नव आरक्षक तैनात किए गए हैं। छतरपुर से खबर आ रही है यहां कलेक्टर/एसपी खुद प्रदर्शनकारियों से भिड़ गए और उन्हे खदेड़ दिया। 

क्या है मामला
सुप्रीम कोर्ट ने एससी/एसटी एक्ट में एफआईआर दर्ज होते ही गिरफ्तारी की शर्त हटा दी थी। सुप्रीम कोर्ट ने व्यवस्था दी थी कि मामला दर्ज होने के बाद पहले जांच की जाए और फिर गिरफ्तारी। पीएम नरेंद्र मोदी सरकार सुप्रीम कोर्ट के आदेश को निष्प्रभावी करने के लिए अध्यादेश ले आई और वो फटाफट संसद में पारित भी हो गया। अब जनता भड़क गई है। लोगों का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट में ही चुनौती दी जानी चाहिए थी। अध्यादेश क्यों लाए।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com