50 हजार लोग सिंधिया और शाह का रास्ता रोकेंगे: करणी सेना का ऐलान | RATLAM MP NEWS

Advertisement

50 हजार लोग सिंधिया और शाह का रास्ता रोकेंगे: करणी सेना का ऐलान | RATLAM MP NEWS

रतलाम। गुरुवार शाम ऊर्जा मंत्री पारस जैन, सांसद सुधीर गुप्ता के सामने काले झंडे लहराने व प्रदर्शन करने के मामले में सिटी पुलिस ने करणी सेना प्रदेश अध्यक्ष समेत 15 कार्यकर्ताओं के खिलाफ प्रतिबंधात्मक कार्रवाई कर दी है। इनसे बांड भरवाए जाएंगे लेकिन इस कार्रवाई से राजपूत करणी सेना के हौंसले पस्त नहीं हुए हैं। वो 11 सितम्बर को कालूखेड़ा गांव में आ रहे ज्योतिरादित्य सिंधिया और 12 को किसान सम्मेलन में आ रहे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का का ऐतिहासिक विरोध करने की तैयारी कर रहे हैं। 

राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के प्रदेशाध्यक्ष जीवनसिंह शेरपुर ने स्पष्ट कर दिया कि 11 सितंबर को कालूखेड़ा आ रहे मप्र कांग्रेस चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया का एतिहासिक विरोध किया जाएगा। इसके अलावा 12 सितम्बर को आ रहे अमित शाह का भी अभूतपूर्व विरोध किया जाएगा। इस प्रदर्शन में 50 हजार करणी सैनिक शामिल होंगे। करणी सेना ने सोशल मीडिया पर वीडियो जारी किया है। इसमें जीवनसिंह कह रहे हैं कि अमित शाह का विरोध करने के लिए जिलेभर से करीब 50 हजार करणी सैनिक जावरा पहुंचेंगे। वीडियो ताल के पास नेगरून में शुक्रवार को हुई करणीसेना व सपाक्स की बैठक का है। संशोधित एससीएसटी एक्ट व जातिगत आरक्षण के विरोध में भाजपा-कांग्रेस सांसदों के खिलाफ आर-पार की लड़ाई के मुड में आई राष्ट्रीय राजपूत करणीसेना को लेकर न केवल नेता बल्कि प्रशासन के माथे पर चिंता की लकीरें खींच आई है। सबसे बड़ी परेशानी 11 व 12 सितंबर के आयोजन के दौरान शांति व कानून व्यवस्था बनाए रखने की है। 

11 सितंबर को कालूखेड़ा में पूर्व मंत्री रहे महेंद्रसिंह कालूखेड़ा की प्रथम पुण्यतिथि पर प्रतिमा अनावरण एवं पुस्तक विमोचन समारोह हैं। इसमें ज्योतिरादित्य सिंधिया समेत कई कांग्रेस नेता जुटेंगे। जबकि 12 सितंबर को भाजपा ने जावरा कॉलेज मैदान पर किसान महासम्मेलन बुलाया है। इसमें भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह व सीएम शिवराजसिंह चौहान आएंगे। इन दोनों का ही करणीसेना विरोध करेगी। काले झंडे दिखाने की बात कही जा रही है। 

गुरुवार को ही करणीसेना ने कॉलेज मैदान पर शाह का सभास्थल देखने आए ऊर्जा मंत्री पारस जैन के सामने सांसद सुधीर गुप्ता को काले झंडे दिखाकर विरोध किया था। इस मामले में शुक्रवार को सिटी पुलिस ने प्रदेश अध्यक्ष जीवनसिंह, जिलाध्यक्ष जितेंद्रसिंह समेत 15 कार्यकर्ताओं पर 107, 116 के तहत प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की है। इन्हें कोर्ट से बाउंडओवर करवाया जाएगा। 
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com