कांग्रेस नेता के यहां मिले 1 करोड़ से ज्यादा नगद, 2.5 करोड़ से ज्यादा की ज्वेलरी | MP NEWS

28 September 2018

भोपाल। होशंगाबाद जिले के इटारसी शहर में आयकर विभाग ने बड़ी छापामार कार्रवाई की। इस कार्रवाई में कांग्रेस नेता एवं कई कंपनियों के मालिक सुरेश गोयल व उनके पार्टनर मुकेश कक्कड़ के ठिकानों पर छापे मारे गए। टीम ने इनके भोपाल, इटारसी, मुंबई और हैदराबाद के ठिकानों पर कार्रवाई की। छापे के कुछ ही घंटों में विभाग को एक करोड़ रुपए से ज्यादा की नकदी, 2.5 करोड़ से ज्यादा की ज्वेलरी और 5 करोड़ रुपए से ज्यादा की प्रॉपर्टी के दस्तावेज मिले। 

मनी लॉन्ड्रिंग और रियल एस्टेट में भी
मुकेश कक्कड़ के मुंबई के दादर स्थित आवास पर जब टीम पहुंची तो वह नहीं मिला। परिजनों का कहना है कि वह लंदन गए हैं। कक्कड़ और गोयल के कारोबारी सहयोगी रवि तिवारी और चन्नी रंधावा के यहां भी यह कार्रवाई जारी है। यह ग्रुप इटारसी में रेलवे का सबसे बड़ा कांट्रेक्टर है। इसके साथ ही यह मनी लॉन्ड्रिंग और रियल एस्टेट कारोबार में भी सक्रिय है।

मुकेश कक्कड़ क मुंबई वाले घर पर भी छापा
इससे पहले आयकर विभाग के नए प्रिंसिपल डॉयरेक्टर (इंवेस्टिगेशन) पतंजलि झा की अगुवाई में 100 सदस्यीय टीम ने यह छापे की कार्रवाई शुरू की। छापे का केंद्र इटारसी था। यहां इसके 10 ठिकाने थे। इसके तीन ठिकाने मुंबई में बताए जा रहे हैं जिसमें दादर स्थित घर भी शामिल है जहां मुकेश कक्कड़ रहता है।

कोचिंग फैकल्टी बनकर पहुंची आयकर की टीम
कार्रवाई को लेकर अफवाह न फैले, इसलिए इटारसी गई टीम ने स्वयं को कोचिंग फैकल्टी बताया। वह रात्रि को ही इटारसी पहुंचकर होटल्स में चेक इन हुई। टीम के सदस्यों ने बताया कि वे एक कोचिंग संस्था से जुड़े हैं। उसके सेमिनार के लिए यहां आए हैं।

कार्रवाई के पीछे चुनावी राजनीति
कारोबारी एथेनाल के कारोबार से जुड़े हैं। इसके साथ ही वे रेलवे केटरिंग, साहूकारी और रियल एस्टेट का कारोबार करते है। विभाग को बड़े पैमाने पर टैक्स चोरी की सामने आने का अनुमान है। बताया जा रहा है कि गोयल दो साल पहले 400 करोड़ रुपए की शराब फैक्ट्री लगाने जा रहे थे लेकिन नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) ने इसकी इजाजत नहीं दी। इस पूरी कार्रवाई को मप्र में होने वाले चुनाव से भी जोड़कर देखा जा रहा है। आयकर विभाग की एक विशेष टीम चुनाव के दौरान नकदी की धरपकड़ में लगाई गई है।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->