आसमानी आफत: VIDISHA: घरों में पानी भरा, JABALPUR: रास्ते बंद, 7 जिलों में बारिश | MP NEWS

28 August 2018

भोपाल। आसमान से आफत बरस रही है। विदिशा में सड़कों और घरों में पानी भर गया है। जबलपुर में पानी के कारण कर्फ्यू के हालात हैं। जबलपुर से बाहर जाने वाले रास्ते बंद हो गए हैं। मध्यप्रदेश के 7 जिलों में बारिश लगातार जारी है। मौसम विभाग के अनुसार बंगाल की खाड़ी के पास, गुजरात और दक्षिण पश्चिमी उत्तर प्रदेश के पास मानसूनी सिस्टम बने हुए हैं। इसके मंगलवार को ओडिसा व छत्तीसगढ़ के आसपास पहुंचने की संभावना है। बंगाल की खाड़ी में बने इस नए मानसूनी सिस्टम की वजह से ही भोपाल में आज सुबह से ही रिमझिम का दौर जारी है। 

विदिशा: सड़क-घरों में भरा 3 फीट पानी
सोमवार को 45 मिनट में हुई करीब 40 मिमी(4 सेमी) बारिश से शहर पानी-पानी हो गया। बारिश का सिलसिला सोमवार शाम करीब पौने पांच बजे से शुरू हुआ जो करीब 5.30 बजे तक चला। इसके बाद भी रिमझिम बारिश हुई। पौन घंटे तक हुई मूसलाधार बारिश शहर के कई इलाकों में जलभराव की स्थिति बन गई। घरों में पानी घुसने से लोग परेशान हुए। मौसम विभाग के अनुसार अगले कुछ दिनों तक लगातार बारिश की संभावना है। कई लोगों के घरों में तीन फीट तक पानी भर गया। जिले में अब तक औसत 69 सेमी बारिश हाे चुकी है। वहीं पिछले साल अब तक 58.58 सेमी औसत बारिश हुई थी। जबकि जिले की सामान्य बारिश 107.5 सेमी है। 

जबलपुर: जनजीवन अस्त-व्यस्त, नरसिंहपुर जबलपुर मार्ग बंद

जबलपुर में मूसलाधार बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। सिविक सेंटर से लेकर लार्डगंज तक हर तरफ सड़को में पानी भर गया था। गोटेगांव में भारी बारिश के चलते पानी रेलवे पुल के खतरे के निशान को छू गया है। भारी बारिश के चलते नदी नाले उफान पर है जिसके चलते नरसिंहपुर जबलपुर मार्ग बंद हो गया है। नरसिंहपुर से गोटेगांव के रास्ते जबलपुर जाने वाला रास्ता पूरी तरह से बंद है। अब सिर्फ रेल यात्रा ही नरसिंहपुर जाने के लिये एक मात्र सहारा है, क्योकी सड़क मार्ग पर कमती इमलिया गांव के पास एक नदी उफान पर है। 
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week