Loading...

कलेक्टर ने इस्तीफा देकर BJP ज्वाइन कर ली, चुनाव लड़ेंगे | IAS OP CHOUDHARY

रायपुर। कलेक्टर ओपी चोधरी ने इस्तीफा देने के बाद बीजेपी ज्वाइन कर ली। इस अवसर पर सीएम रमन सिंह के अलावा अमित शाह भी मौजूद थे। बताया जा रहा है कि वो विधानसभा चुनाव में भाजपा के प्रत्याशी होंगे। चौधरी ने कलेक्टर रहते हुए ही चुनाव की तैयारियां शुरू कर दीं थी। उन्होंने अपनी टारगेट सीट पर कई सरकारी दौरे किए और विकास कार्य भी कराए। 

चौधरी को राज्य के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में शिक्षा में बदलाव लाने का श्रेय दिया जाता है। उनके भाजपा के टिकट से रायगढ़ जिले के प्रतिष्ठित खारसिया सीट से आगामी विधानसभा चुनाव लड़ने को लेकर अटकलें लगायी जा रही हैं। खरसिया विधानसभा सीट छत्तीसगढ़ के प्रमुख विधानसभा सीट में से एक है। यह सीट कांग्रेस की परंपरागत सीट रही है और यहां से अविभाजित मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री तथा कांग्रेस के कद्दावर नेता अर्जुन सिंह भी चुनाव लड़ चुके हैं। 

वर्ष 2013 के विधानसभा चुनावों से पहले बस्तर के दरभा क्षेत्र में झिरम घाटी नक्सली हमले में मारे गए कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार पटेल के बेटे उमेश पटेल खरसिया विधानसभा क्षेत्र के मौजूदा विधायक हैं। चौधरी रायगढ़ जिले में अन्य पिछड़ा वर्ग के अघरिया समुदाय से आते हैं जिससे वर्तमान विधायक पटेल हैं। अघरिया पटेल को क्षेत्र में कांग्रेस का वोट बैंक माना जाता है। चौधरी के यहां से चुनाव लड़ने से कांग्रेस के वोट बैंक में सेंध लग सकती है।