Loading...

SC/ST एक्ट: भाजपा नेताओं के पोस्टर पर कालिखी पोती, जूते की माला चढ़ाई | MP NEWS

ललित मुदगल/शिवपुरी। सुप्रीम कोर्ट के आदेश को निष्प्रभावी करने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा किए गए SC/ST एक्ट में संशोधन का विरोध अब सोशल मीडिया से सड़कों पर उतर आया है। इसकी शुरूआत मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले की कोलारस विधानसभा क्षेत्र से हुई है। 

भाजपा नेता देवेन्द्र जैन के पोस्टर पर लातें मारीं, जूते चढ़ाए

जानकारी के अनुसार कोलारस के इंदार क्षेत्र के ग्राम चक्करामपुर पटरन में इस एक्ट से प्रभावित स्वर्ण समाज सहित अन्य समाज के लोगो ने सडक पर उतरकर SC/ST एक्ट का विरोध किया। रक्षा बंधन के त्यौहार पर कोलारस के पूर्व विधायक देवेन्द्र जैन और उनके भाई गोटू जैन जो पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष भी हैं ने अपने होर्डिग लगाए थे। कोलारस के ग्राम चक्करामपुर के लोगों ने इसी बधाई वाले होर्डिंग पर अपना गुस्सा निकाला। होर्डिंग पर छपे नेताओं के फोटो पर कालिख पोती और जूतों की माला चढ़ाई। 

आलोचकों का कहना है कि SC/ST एक्ट में संशोधन का कम से कम मध्यप्रदेश में तो भाजपा को नुक्सान उठाना होगा। यहां आरक्षित वर्ग के लोग बसपा के परंपरागत वोटर हैं। इस संशोधन से वो अपना वोट नहीं बदलने वाले। बसपा के आंतरिक सर्वे में भी यह बात सामने आ चुकी है, हां, भाजपा का जो सुखकर्ता सवर्ण मतदाता था, वह जरूर नाराज हो गया है। केवल भाजपा से जुड़े कुछ सवर्णों को छोड़ दें तो ज्यादा सवर्ण SC/ST एक्ट के विरोध में सोशल मीडिया पर अपना गुस्सा जताते नजर आ रहे हैं। 
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com