SC/ST ACT विरोध: GUNA में हिंसक हुआ प्रदर्शन, लाठीचार्ज, आंसू गैस, फिर सिंधिया मैराथन में दौड़े | MP NEWS

31 August 2018

भोपाल। SC/ST ACT में संशोधन का विरोध पूरे प्रदेश में फैल गया है। अशोकनगर में सिंधिया का घेराव, खरगोन में सांसद ​दिलीप गुप्ता से सवाल, मुरैना में भाजपा सांसद प्रभात झा को चूड़ियां के बाद गुना में विरोध प्रदर्शन उस समय हिंसक हो गया जब प्रदर्शनकारियों पर कांग्रेसी नेताओं ने हमला कर दिया। गुटीय संघर्ष को रोकने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले छोड़े। पुलिस के साए में सांसद सिंधिया की सभा आयोजित हुई। कुछ समय के लिए बाजार बंद हो गया। इधर सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मैराथन रेस में भाग लिया और अपनी फिटनेस प्रमाणित की। 

गुना के आरोन में प्रदर्शनकारियों ने पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के पोस्टर फाड़ दिए। पोस्टर फाड़े जाने के बाद कांग्रेस कार्यकर्ता भी भड़क गए और उन्होंने प्रदर्शनकारियों पर हमला बोल दिया। प्रदर्शनकारियों ने भी जवाबी हमला किया। एक वक्त तो स्थिति इतनी नाजुक हो गई, कि पुलिस को लाठीचार्ज और आंसू गैस तक का सहारा लेना पड़ गया। पुलिस ने इस मामले में कई प्रदर्शनकारियों को हिरासत में भी लिया है। 

आरोन कस्बे में आयोजित होने वाली मैराथन दौड़ का शुभारंभ करने के लिए मध्यप्रदेश कांग्रेस चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के पुत्र जयवर्धन पहुंचे थे। दोनों नेताओं से पहुंचने से ठीक 15 मिनिट पहले एसटी/एससी एक्ट का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारी सड़क पर उतर आए और रास्ते में लगे कांग्रेस नेताओं के र्होडिंग-बैनर फाड़ने लगे। इसी के बाद सारा हंगामा हुआ। बाद में पुलिस के साए में कांग्रेस की यहां सभा हो सकी।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week