SAMADHAN ONLINE की शिकायतों का निराकरण तत्काल करें: शिवराज सिंह | MP NEWS

07 August 2018

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को मंत्रालय में समाधान ऑनलाइन से मिली समस्याओं की सुनवाई की। इस दौरान उन्होंने जिलों के कलेक्टरों को निर्देश दिया है कि लंबित शिकायतों का तुरंत निराकरण करें, साथ ही समस्या की तह तक जाएं और इसके बाद जल्द इसका प्रतिवेदन दें।

मुख्यमंत्री ने सीएम हेल्पलाइन में दर्ज शिकायत का समाधान किए बगैर फोर्स क्लोजर करने पर मप्र विद्युत मंडल अधीक्षण यंत्री शहडोल के के अग्रवाल को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि सुशासन सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। जन समस्याओं का स्थानीय स्तर पर समाधान होना ही सुशासन का प्रमाण है। उन्होंने कहा कि अगर स्थानीय स्तर पर शिकायतों का समाधान नहीं हो रहा है, तो इसका मतलब है कि जिले में गुड गर्वनेंस में कमी है।

सीएम शिवराज ने कहा कि जिले की कला मंडलियों के लिए सम्मान निधि की राशि उपलब्ध करा दी गई है। उन्होंने कहा कि सम्मान निधि का जल्द वितरण किया जाए। 9 अगस्त को प्रदेश के आदिवासी बाहुल्य समस्त विकासखंडों और जिलों में आदिवासी दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। मुख्यमंत्री के संदेश का सीधा प्रसारण धार जिले से एक साथ सभी स्थानों पर किया जाएगा। बैठक में जानकारी दी गई कि इस दिन सभी आदिवासी बहुल्य विकासखंडों और जिलों में स्थानीय अवकाश रहेगा। साथ ही प्रदेश में ऐच्छिक अवकाश की भी व्यवस्था शासन ने की है।

मुख्यमंत्री ने शहीद सम्मान दिवस कार्यक्रम की रूपरेखा बताते हुए समुदाय की सहभागिता के साथ 14 अगस्त को कार्यक्रम आयोजित कराए जाने के निर्देश भी दिए। मुख्यमंत्री ने सभी कलेक्टरों को फसल बीमा योजना के दावों का संवेदनशीलता के साथ निराकरण करवाने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने सीएम हेल्पलाइन के तहत जिला, जिला पंचायत, नगर निगम, वन और गृह विभाग के माह जून में निराकरण की समीक्षा की। उच्चतम और निम्नतम प्रदर्शन करने वालों को उन्होंने बधाई और समझाइश दी। समस्याओं का संतुष्टि के साथ निराकरण करने वालों को उन्होंने सम्मानित भी किया।

मुख्यमंत्री ने समाधान ऑनलाइन में 12 आवेदकों की समस्याओं का समाधान करवाया। भोपाल निवासी दीपाली सोमकुंवर को प्रसूति सहायता राशि 3 हजार 45 रुपए का भुगतान मिला। सुमन सक्सेना को राष्ट्रीय परिवार सहायता की राशि 20 हजार रुपए का भुगतान और विधवा पेंशन राशि 300 रुपए प्रतिमाह स्वीकृत की गई। दमोह निवासी मनीष कुमार अग्रवाल को मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना के अंतर्गत ब्याज अनुदान राशि 1 लाख 19 हजार 743 रुपए का भुगतान प्राप्त हुआ। उज्जैन के राजू, जगदेव भारती, रामचंद्र शर्मा को देव मंदिर की सेवा का मानदेय मिला। विदिशा के लखन द्वारा क्रय भूमि का नामांतरण किया गया।

वहीं जबलपुर के श्रीकांत भूरिया को शंकरशाह, दुर्गावती पुरस्कार राशि 30 हजार रुपए का भुगतान प्राप्त हुआ। सिंगरौली के अजय सिंह गौंड को वर्ष 2017-18 के आवास भत्ते की राशि 12 हजार रुपए मिली। सीधी की राखी सिंह को गांव की बेटी छात्रवृत्ति योजना की वर्ष 2017-18 की लंबित राशि का भुगतान मिला। उमरिया के महेन्द्र सिंह के यहां ट्रांसफार्मर की स्थापना हो गई। छिंदवाड़ा के भगवान धुर्वे की बीपीएल कार्ड की पात्रता पर्ची पोर्टल पर जेनरेट कर दी गई। सतना के राजकुमार आदिवासी को सड़क दुर्घटना में पुत्री अंशिका की मृत्यु की सहायता राशि 15 हजार रुपए दी गई। ग्वालियर के विजय प्रकाश शर्मा की बेटी हर्षिता शर्मा की लाडली लक्ष्मी योजना में जमा की गई एनएससी का प्रमाण पत्र प्राप्त हुआ।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week