राजस्थान पर भाजपा की यात्रा पर पथराव, सीएम राजे वापस लौटीं | NATIONAL NEWS

26 August 2018

जयपुर। चुनावी साल में गौरव यात्रा पर निकलीं राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की यात्रा के दूसरे चरण में काफी विवाद सामने आ रहे हैं। अशोक गहलोत के इलाके जोधपुर संभाग में वसुंधरा की गौरव यात्रा पर कई जगह पथराव हुआ और सभा के दौरान अशोक गहलोत जिंदाबाद के नारे लगते रहे। यात्रा में शामिल कई गाड़ियां क्षतिग्रस्त हुईं। वसुंधरा राजे यात्रा अधूरी छोड़कर जयपुर वापस लौट गईं। 

यात्रा जैसलमेर से निकलकर जोधपुर की तरह पहुंची ही थी और सुबह से विरोध का दौर शुरू हो गया। रात करीब 9:45 पर पीपाड़ में गौरव यात्रा पर पथराव शुरु हुआ। इस पथराव में गौरव यात्रा के काफिले में शामिल कई गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गईं। चिकित्सा मंत्री कालीचरण सराफ की गाड़ी को खासा नुकसान पहुंचा है।

माहौल गरमाने के बाद राजे ने यात्रा खत्म कर दी और जोधपुर एयरपोर्ट पर चार्टर मंगवा लिया। उन्हें रात्रि विश्राम कल जोधपुर में करना था, लेकिन वे तुरंत वहां से जयपुर के लिए रवाना हो गईं। 

बताया जाता है कि हंगामा करने वालों में ज्यादातर निर्दलीय विधायक हनुमान बेनीवाल के समर्थक हैं जो जाट जाति से हैं। वहीं, राजपूत समाज के लोगों ने भी कई जगह जाम लगाया और हंगामा किया। सीएम की यात्रा के पोस्टर फाड़ दिए गए।

हालांकि, डीआईजी राघवेंद्र सुहासा ने कहा है कि सब कुछ शांतिपूर्ण रहा और किसी को चोट नहीं लगी है। ओसियां में मुख्यमंत्री के पहुंचने से आधा घंटा पहले हंगामा कर रहे युवकों को खदेड़ दिया गया था।

वसुंधरा ने पथराव करने वाले और काला झंडे लगाने वालों को ललकारते हुए कहा, 'यह महिला विरोधी कृत्य है. काले झंडे दिखाने वालों और पत्थर फेंकने वालों से मैं डरने वाली नहीं हूं.' उन्होंने आरोप लगाया, 'कांग्रेस के बड़े नेता के इशारे पर राजस्थान गौरव यात्रा पर पथराव हुआ है. बौखलाहट में इस तरह का काम करने वाले लोगों ने प्रदेश में विकास के लिए कुछ नहीं किया है.'

साथ ही राजे ने कहा, 'एक महिला को डराना चाहते हैं, लेकिन शायद वे यह भूल रहे हैं कि नारी शक्ति किसी से डरने वाली नहीं है. राजस्थान के लिए यदि मेरी जान भी चली जाए तो इसे मैं अपनी खुशकिस्मती समझूंगी.'

बता दें कि राजस्थान गौरव यात्रा की शुरुआत सीएम राजे ने मेवाड़ के ही राजसमंद से शुरू की थी. क्योंकि राजस्थान की राजनीति में ऐसा माना जाता है कि जो मेवाड़ जीतता है वही राजस्थान जीतता है.
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week