अटल जी: कांग्रेस कार्यालय में शोक सभा, बैठक स्थगित | MP NEWS

भोपाल। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन के कारण आज प्रदेश कांगे्रस कार्यालय में आयोजित नवगठित प्रदेश चुनाव समिति की बैठक शोक सभा के बाद स्थगित कर दी गई। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने सभी उपस्थित सदस्यों की ओर से शोक संदेश का वाचन किया और सभी ने दो मिनिट का मौन रखकर दिवंगत आत्मा की शांति के लिये ईश्वर से प्रार्थना की। 

बाद में कमलनाथ ने स्वर्गीय वाजपेयी के साथ संसद और उसके बाहर बिताये अपने आत्मीय संस्मरणों को याद करते हुए कहा कि ताजमहल की आज जो रक्षा हो सकी है, उसके प्रति अटलजी के प्रेम को मैं हमेशा याद करता रहूंगा। वे ताजमहल से बड़ा प्यार करते थे। मेरे पर्यावरण मंत्री रहने के दौरान एक दिन अचानक उनका फोन आया कि मैं आपके पास मिलने आ रहा हूं। मैंने कहा कि आप मुझसे बहुत बड़े हैं और मैं आपका काफी सम्मान करता हूं और स्वयं आपसे मिलने आ रहा हूं। जब मैं उनसे मिलने गया तो उन्होंने ताजमहल के आस-पास उद्योगों के कारण फैल रहे प्रदूषण पर चिंता व्यक्त करते हुए मुझे कई महत्वपूर्ण सुझाव दिये। इस कारण ही ताजमहल के उद्योगों को हटाने का समाधानकारक रास्ता निकल सका। इसका पूरा श्रेय मैं अटल जी को देता हूं।

संसद में बिताये क्षणों को याद करते हुए कमलनाथ ने बताया कि जब मैं पृथ्वी सम्मेलन से लौटकर आया तो लोकसभा में अटल बिहारी वाजपेयी जी ने खड़े होकर कहा कि मैं कमलनाथ को बधाई देता हूं कि उन्होंने पृथ्वी सम्मेलन में भारत का पक्ष मजबूती के साथ रखा।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !