LOKSABHA CHUNAV HINDI NEWS यहां सर्च करें




नालायक, वैश्या और मदारी से तिलमिलाए शिवराज सिंह | MP NEWS

30 August 2018

भोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान अब कांग्रेस की तरफ से हो रहे हमलों से तिलमिलाने लगे हैं। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को बेहद आपत्तिजनक शब्दों से संबोधित कर चुकी भाजपा के नेता शिवराज सिंह ने पहले तो नालायक, वैश्या और मदारी जैसे बयानों का फायदा उठाने की कोशिश की परंतु जब बात नहीं बनी तो इस पर आपत्ति जताने लगे। 

सागर में प्रेस से बात करते हुए शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मध्यप्रदेश में पहले भी चुनाव होते थे लेकिन इन चुनावों में ऐसा नहीं हुआ कि कमर के नीचे वार किए जाए। लोकतंत्र में राजनैतिक प्रतिद्वंदता और विचारों में मतभेद होता है। मध्यप्रदेश की राजनीति ने संस्कार और संस्कृति को कभी नहीं भूला लेकिन इन चुनावों में कांग्रेस सत्ता के लिए संस्कारों को भूलकर अनर्गल और अमर्यादित आचरण कर रही है। कभी वो हमें नालायक कहते हैं तो कभी वैश्या का दर्जा देते हैं, तो कभी मदारी कहते हैं। मध्यप्रदेश की जनता कांग्रेस की इस घृणित मानसिकता का उसे जवाब देगी।

पहले इन्हीं बयानों फायदा उठाने की कोशिश की थी: 
कमलनाथ ने शिवराज सिंह को 'नालायक' कहा था। मीडिया ने आपत्ति उठाई परंतु शिवराज सिंह ने तत्समय कुछ नहीं ​कहा। उनकी सोशल मीडिया की टीम ने 'नालायक' का फायदा उठाने की कोशिश की। 
कमलनाथ ने शिवराज सिंह को 'मदारी' कहा। शिवराज सिंह ने इसका भी फायदा उठाने की कोशिश की। कई बार बयान दिए कि 'मैं ऐसा मदारी हूं, जो डमरू बजाकर बिजली बिल जीरो कर देता हूं।' लेकिन जनता की तरफ से वो रिस्पांस नहीं आया और पीएम मोदी को 'नीच आदमी' मामले में मिला था। 
कांग्रेस के एक विधायक ने शिवराज सिंह को 'वैश्या' कहा। मीडिया ने आपत्ति उठाई परंतु शिवराज सिंह ने फायदा उठाने की कोशिश की। उन्होंने 'वैश्या' शब्द को महिला सम्मान से जोड़ने की कोशिश की और जताया कि मैं हर महिला का सम्मान करता हूं, चाहे वो 'वैश्या' ही क्यों ना हो।

चायवाला और नीच आदमी जैसा फायदा उठाना चाहते थे
दरअसल, सीएम शिवराज सिंह अपने प्रति आ रहे आपत्तिजनक संबोधनों से ठीक वैसा ही फायदा उठाने की कोशिश कर रहे थे जैसा कि पीएम नरेंद्र मोदी को 'चायवाला' और 'नीच आदमी' से मिला था लेकिन शिवराज सिंह, मोदी की तरह आपत्तिजनक संबोधनों का उपयोग नहीं कर पाए। अब आपत्ति जता रहे हैं। 
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com



-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Suggested News

Loading...

Advertisement

Popular News This Week

 
-->