Loading...

LOTTERY के लालच में कारोबारी, 10 लाख की चपत लग गई | GWALION NEWS

GWALIOR: लॉटरी का झांसा देकर एक कपड़ा कारोबारी से 47 हजार रुपए ठगी कर ली गई। व्यापारी ने इसकी शिकायत सायबर सेल में की है। तानसेन नगर के रहने वाले आनंद अग्रवाल पेशे से कपड़ा कारोबारी हैं। उपनगर ग्वालियर में उनका कारखाना है। 7 जुलाई को उनके मोबाइल पर कॉल आया। कॉल वाले ने खुद को एक मोबाइल कंपनी का प्रतिनिधि बताकर कहा कि आपकी 10 लाख रुपए की लॉटरी लगी है। पहले तो उन्होंने कॉल काट दिया। इसके बाद उनके वाॅट्सएप पर 10 लाख रुपए के चेक का फोटो खींचकर एवं आधार कार्ड भी डाल दिया गया। 

इसके बाद व्यापारी बातों में आ गए और उन्होंने 10 जुलाई को इनकम टैक्स के नाम पर खाते में 24 हजार रुपए जमा कर दिए। इसके बाद 23 हजार रुपए और जमा करवाए। तीसरी बार में फोन करने वाले ने 30 हजार रुपए जमा करने को कहा तो उन्हें संदेह हुआ। उन्होंने पैसे जमा नहीं किए। दो दिन बाद ठग का फिर कॉल आया। जो व्यापारी ने नहीं उठाया। इसके बाद व्यापारी ने बुधवार को सायबर सेल पहुंचकर ठगी की शिकायत दर्ज कराई है।

सेना के जवान राजकुमार सिंह से लॉटरी खुलने का झांसा देकर 3.25 लाख रुपए की ठगी कर ली गई। जवान जून में पिंटो पार्क स्थित बैंक की शाखा में रुपए निकालने पहुंचा, तब उसे खाते से रुपए निकलने की जानकारी मिली। राजकुमार ने ठगी की शिकायत पहले सायबर पुलिस कंपू में दर्ज कराई। इसके बाद विगत दिवस राजकुमार ने एसपी आॅफिस पहुंचकर क्राइम ब्रांच से शिकायत की। थाना प्रभारी ने बताया कि राजकुमार के पास इस बीच लॉटरी में इनाम खुलाने के संबंध में फोन अाया था।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com