KHANDWA: घरों में कत्लखाने चलते मिले, गोवंश के कटे हुए सिर जब्त | MP NEWS

06 August 2018

इंदौर। खंडवा से बड़ी खबर आ रही है। यहां प्रशासन एवं पुलिस की एक संयुक्त कार्रवाई में इमलीपुरा स्लाटर हाउस क्षेत्र में घरों में कत्लखाने चलते हुए मिले। पुलिस को यहां से बड़ी संख्या में जिंदा गोवंश एवं उनकी हत्या के बाद कटे हुए सिर, मांस और हत्या में प्रयोग किए जाने वाले हथियार औजार मिले हैं। इस कार्रवाई में 350 पुलिसकर्मियों की टीम ने भाग लिया। कार्रवाई करीब 8 घंटे तक चली। पुलिस ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है और आधा दर्जन से ज्यादा अवैध कत्लखानों को तबाह कर दिया। 

कलेक्टर विशेष गढ़पाले व पुलिस अधीक्षक रूचिवर्धन मिश्र ने रविवार तड़के बड़ी कार्रवाई की। दोनों अफसर ट्रैक सूट में करीब 350 जवानों के साथ कार्रवाई के लिए पहुंचे। एक साथ इतना फोर्स देखकर क्षेत्र के लोग भी हैरान हो गए। अफसरों ने अलग-अलग टीम के साथ स्लाटर हाउस से लगे क्षेत्र में सर्चिंग शुरू की। सर्चिंग में अफसर और जवानों के भी होश उड़ गए जब उन्हें घरों में ही कत्लखाने, गोवंश के कटे सिर, धड़, मांस और भारी मात्रा में धारदार हथियार, खालें और हड्डियां मिलीं। क्रूरतापूर्वक बांध कर रखी गई 12 गाय व बछड़ों को जब्त कर गोशाला पहुंचाया। जिन घरों में कत्लखाने थे, वे दबिश के पहले ही फरार हो गए। पुलिस ने उनके घरों से आधार कार्ड, बिजली बिल व पहचान पत्र भी जब्त किए। जो पांच आरोपी गिरफ्तार हुए उनमें रफीक पिता खलील, इशाक पिता समंद और इरफान पिता रहमान। दो अन्य से पूछताछ की जा रही है। फिलहाल इनके नामों का खुलासा पुलिस ने नहीं किया।

पूरी प्लानिंग गोपनीय थी, फिर भी लीक हुई
एसपी मिश्र के निर्देशन में इमलीपुरा में गुप्त कार्रवाई की योजना एक सप्ताह से थी। शनिवार रात 12 से 2 बजे तक अफसरों ने मोघट थाने में योजना बनाई। योजना के अनुसार ही रविवार सुबह होने से पहले ही दबिश दी गई। सूचना लीक ना हो इसलिए कार्रवाई से ठीक पहले टीम में शामिल पुलिसकर्मियों के फोन जब्त कर लिए गए। केवल टीम लीडर के पास मोबाइल थे। परंतु ऐसी संभावना जताई जा रही है कि पुलिस द्वारा की जाने वाली इस कार्यवाही की सूचना किसी शख्स द्वारा लीक कर दी गई। जिसके चलते उतना गोवंश बरामद नहीं हो पाया, जितने की संभावना जताई जा रही थी।

परीक्षण के लिए लैब में भेजेंगे जब्त मांस
मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ गोवंश अधिनियम सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज किया है। जब्त मांस किस जानवर का है, परीक्षण के लिए लैब भेजा जाएगा। 
रूचि वर्धन मिश्र, एसपी
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week