अध्यापकों ने सौंपा ज्ञापन, कहा: 1 कैडर मांगा था 3 क्यों दे दिए | ADHYAPAK SAMACHAR

12 August 2018

सीधी। शासकीय अध्यापक संगठन के जिला अध्यक्ष सुरेश पाण्डेय के नेतृत्व में तथा प्रांतीय प्रवक्ता अभय राज योगी, प्रांतीय उपाध्यक्ष जय भारत सिंह चौहान, प्रांतीय संगठन मंत्री संजय पाण्डेय, प्रांतीय सह सचिव मनीष पांडे की उपस्थिति में अध्यापकों के लिए बनाए गए नए कैडर के विरोध में अपर कलेक्टर श्री डी पी वर्मन के द्वारा माननीय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को एक ज्ञापन सौंपा और एक कैडर की मांग की है। 

विदित हो कि मुख्यमंत्री जी द्वारा बरसों से जारी शोषण का अंत करने के लिए अध्यापक संवर्ग को शिक्षा विभाग में संविलियन की घोषणा की गई थी। शिक्षा कर्मी, संविदा शिक्षक, गुरुजी की वर्षों से 1 सूत्री मांग शिक्षक संवर्ग के मूल पदों पर संविलियन की थी। जारी राजपत्र एवं कार्यवाही संबंधी जारी निर्देश के समग्र अध्ययन के बाद दुःख के साथ कहना पड़ रहा है कि आज से सब शिक्षक होंगे, एक ही कैडर होगा, का मजाक बनाकर अलग-अलग तीन कैडर बना दिए। तीन कैडर की आपसी वरिष्ठता, प्रतिस्पर्धा, पृथक-पृथक सेवा शर्तें, लाभ एवं सुविधाओं से आपसी मनमुटाव का विपरीत प्रभाव, प्रदेश की शैक्षणिक व्यवस्था पर पड़ने की पूर्ण आशंका है।

इस कैडर निर्माण एवं सेवा शर्तों पर उहापोह की स्थिति से प्रदेश भर के अध्यापकों में अत्यंत रोष व्याप्त है। नवीन कैडर में नियुक्ति हेतु जारी निर्देश में निर्धारित प्रक्रिया बेहद जटिल, लंबी एवं जानबूझकर अनावश्यक विलंब पैदा करने वाली होकर पूर्व में पंचायत विभाग के अधिकारियों द्वारा लिए गए निर्णय को शिक्षा विभाग की कसौटी पर कसना न्याय संगत नहीं है। शिक्षा विभाग में संविलियन के बजाय नया कैडर, नया पदनाम, नए सिरे से नियुक्ति, नए सिरे से वेतनमान, नए सेवा अभिलेख संधारण सहित नियुक्ति से अध्यापक संवर्ग के मन में शासन की मनसा को लेकर संदेह उत्पन्न हो रहा है। 

अतः शासकीय अध्यापक संगठन माननीय मुख्यमंत्री जी से मांग करता है कि 30 जुलाई 2018 को जारी राजपत्र में संशोधन कर सभी अध्यापकों का स्कूल शिक्षा विभाग के मूल पदों सहायक शिक्षक उच्च श्रेणी शिक्षक और व्याख्याता के पद पर संविलियन किया जा कर एक कैडर बनाया जाए। 

ज्ञापन देने में प्रमुख रुप से निम्न साथी अध्यापक उपस्थित रहे,महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष आरती पांडे, महिला मोर्चा जिला  सचिव उमा सिंह, श्रवण मिश्रा प्रवक्ता, कमलेश पांडे महामंत्री, अजय पांडे महामंत्री, गंगासागर त्रिपाठी कुसमी ब्लाक अध्यक्ष, ज्ञानेंद्र सिंह चौहान सीधी ब्लाक अध्यक्ष, अल्केश पांडे रामपुर नैकिन ब्लॉक अध्यक्ष, गिरिराजशरण जायसवाल, कमलेश शुक्ला, डॉ मनीष शुक्ला, संजय पांडे कुसमी, विभा श्रीवास्तव, माया तिवारी, राकेश वर्मा,  भूपेंद्र सिंह मेर, प्रदीप रजक, अनिरुद्ध पांडे, प्रमोद पांडे, दयाशंकर पांडे, रामजी शुक्ला, रमेश पाठक, रामसुंदर साहू सहित सैकड़ों अध्यापक उपस्थित होकर विरोध प्रकट किए।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->