इंटरनेशनल इंटर स्कूल स्पोर्ट्स कॉम्पटीशन: आॅनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू | SCHOOL SPORTS

24 July 2018

BHOPAL: स्कूलों में खेल संबंधी गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए इंटरनेशनल इंटर स्कूल स्पोर्ट्स कॉम्पटीशन का आयोजन किया जाएगा। प्रतियोगिताओं में दो लेवल पर विभिन्न इवेंट्स होंगे। सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन (सीबीएसई) तथा एमपी बोर्ड द्वारा 2 सितंबर तक शहर के अलग-अलग ब्लॉक में 17 खेल स्पर्धाएं करा रहा है।

दो लेवल पर होंगी प्रतियोगिताएं/Competitions will be held at two levels

सीबीएसई स्कूलों की ओर से क्लस्टर/ जोनल और नेशनल लेवल पर प्रतियोगिताएं कराई जाएंगी। इनमें 1 सितंबर से 10 अक्टूबर के बीच क्लस्टर लेवल की प्रतियोगिताओं का आयोजन होगा। वहीं 1 नबंवर से नेशनल लेवल की प्रतियोगिता शुरू होगी, जो 30 नवंबर तक चलेंगी। इवेंट आयोजित होने के 24 घंटे के अंदर इसका परिणाम घोषित किया जाएगा। यह परिणाम सीबीएसई के वेब पोर्टल पर ऑनलाइन अपलोड किया जाएगा।

CBSE एवं MP BOARD ने स्पोर्ट्स कैलेंडर वेबसाइट पर अपलोड किया/CBSE and MP BOARD uploaded on the Sports Calendar website


सीबीएसई एवं एमपी बोर्ड ने अपनी वेबसाइट पर स्पोर्ट्स कैलेंडर अपलोड किया है। सीबीएसई के कैलेंडर के मुताबिक स्कूलों में होने वाली इन खेल प्रतियोगिताओं में भाग लेने के लिए स्टूडेंट्स को 25 जुलाई से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराना होगा। इसके लिए उन्हें बताना होगा कि वे क्लस्टर, जोनल और नेशनल लेवल पर होने वाले किन स्पोर्ट्स इवेंट्स में भाग लेना चाहते हैं। यह प्रक्रिया 10 अगस्त तक चलेगी। एमपी बोर्ड के खेल कैलेंडर के अनुसार स्कूलों में कैरम, शतरंज, टेबल टेनिस, कुश्ती ग्रीको रोमन, रोड सकीपिंग, योग ओलिंपियाड, कुश्ती (फ्री स्टाइल), हॉकी, फुटबॉल, बैडमिंटन, खो-खो, वालीबॉल, क्रिकेट, कबड्डी, टेनिस, क्रिकेट, एथलेटिक्स आदि खेलों का आयोजन होगा। जिसमें 14 से 19 वर्ष के स्टूडेंट्स भागीदारी कर सकेंगे।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week