SBI का 0 बेलेंस वाला INSTA SAVING ACCOUNT अभी खोलने के लिए यहां CLICK करें

15 July 2018

अब आप अपने मोबाइल फोन से ही स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) में अपना ACCOUTN खोल सकते हैं। यानी, STATE BANK OF INDIA में खाता खुलवाने के लिए आपको BANK जाने की जरूरत भी नहीं है। आप MOBILE से ही स्टेट बैंक में इंस्टा सेविंग्स अकाउंट खोल सकते हैं। यह SBI का 0 BALANCE ACCOUNT है। यानी, इस खाते में आपको न्यूनतम बैलेंस रखने की फिक्र नहीं करनी पड़ेगी। इस बैंक खाते में आपको 31 मार्च 2019 तक कोई भी मिनिमम बैलेंस बनाए रखने की जरूरत नहीं होगी। 

मोबाइल से SBI में सेविंग अकाउंट (बचत खाता) खोलने के लिए आपको SBI का YONO ऐप डाउनलोड करना होगा। यानी, आप SBI के YONO ऐप की मदद से घर से खाता खोल सकते हैं। यह अकाउंट खोलने में कोई भी कागज नहीं लगेगा। SBI के YONO ऐप को आप नीचे दी गई लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं। 

18 साल से ज्यादा उम्र के भारतीय नागरिक SBI इंस्टा सेविंग अकाउंट खोल सकते हैं। यह अकाउंट नए ग्राहकों के लिए है। इस अकाउंट के लिए नॉमिनेशन जरूरी है। SBI के इंस्टा सेविंग अकाउंट में दिन के आखिर में आप 1 लाख रुपये तक का कुल बैलेंस रख सकते हैं। इस अकाउंट में RuPay-ब्रांडेड डेबिट कार्ड बिलकुल फ्री है। ग्राहक इस कार्ड से SBI और दूसरे बैंकों से पैसे निकाल सकते हैं। 

मोबाइल में SBI के YONO ऐप की मदद से खाता खोलने के 1 साल के भीतर खाताधारक को फुल KYC (नो योर कस्टमर) के लिए बैंक शाखा में जाना होगा। ग्राहक को ये काम एक साल के भीतर करना होगा। अगर आप भी SBI के YONO ऐप की मदद से खाता खोलना चाहते हैं तो इसके लिए जरूरी है कि आपका आधार, मोबाइल से लिंक हो। साथ ही, आपके पास PAN कार्ड हो। 
अपने MOBILE में YONO APP DOWNLOAD करने के लिए यहां क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week