SATNA: 2 दिन से भूखे स्कूली बच्चे सड़कों पर उतरे | JAWAHAR NAVODAYA SCHOOL RAHIKWARA

16 July 2018

सतना। रैकवारा में जवाहर नवोदय स्कूल के सैकड़ों छात्र छात्रा आज अपने मौलिक हक के लिए सड़कों पर उतरे और सड़क जाम कर प्रदर्शन किया। लगभग पांच सौ स्कूली बच्चे एक साथ प्रिंसिपल गो बैक और वी फार जस्टिस के नारे लगाते दिखे। बच्चों का आरोप है कि इस  आवासीय स्कूल में अवस्थाओं का अंबार लगा है न खाना मिल रहा न पानी। शिकायत करने पर कोई कार्रवाई नहीं हो रही। सतना में यह पहली बार हुआ जब इतने बड़ी संख्या में बच्चे एक साथ सड़कों पर उतरे हों और बुनियादी जरूरतें तक पूरी न होने की शिकायत कर नवोदय स्कूल की पोल खोल दी हो।

सड़क को जाम कर दिया

जवाहर नवोदय स्कूल के दो दिन से भूखे बच्चों के सब्र का बांध आखिर टूट गया और सोमवार को उन्होंने हॉस्टल की चारदीवारी से बच्चे बाहर आकर सड़क को जाम कर दिया। सैकड़ों बच्चे न्याय की मांग करने को नारेबाजी कर रह थे. बच्चों का आरोप है कि स्कूल में कुछ भी ठीक नहीं चल रहा। खाने में सड़े फल और दाल-रोटी मिल रहा है। मीनू के अनुसार कुछ भी नहीं चल रहा। शिकवा शिकायत करने पर प्राचार्य कुछ नहीं कर रही।

नाराज स्कूली बच्चों ने प्राचार्य मंजू चौधरी को हटाने की मांग की है. बच्चों का कहना है कि डीएम तत्काल उनकी समस्या का निदान करें, तब ही वह हॉस्टल में वापस होंगे.बच्चों के आक्रोश के आगे जिला प्रशासन भी पशोपेश में है। छात्र-छात्राओं ने जिला कलेक्टर को बुलाकर तुरंत समस्या के निदान की मांग की.वहीं मौके पर एसडीएम और तहसीलदार पहुंचे मगर उनका आश्वासन बच्चों के आक्रोश को शांत नहीं कर पाया। स्कूल में इतनी अव्यवस्थाओं की जानकारी पाकर अधिकारी भी हतप्रभ थे।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week

Revcontent

Popular Posts