SALMAN KHAN छह राज्यों में दर्ज मुकदमे को खारिज कराने पहुंचे SUPREME COURT

23 July 2018

MUMBAI: सुप्रीम कोर्ट आज सोमवार को सलमान खान की उस अर्जी पर सुनवाई करेगी, जिसमें अभिनेता ने उनके ख़िलाफ़ वाल्मीकि समुदाय की ओर से लगाये गए आरोपों के बाद दर्ज़ याचिका को खारिज़ करने की अपील की है। गौरतलब है कि सलमान खान के साथ शिल्पा शेट्टी के ख़िलाफ़ भी प्राथमिकी दर्ज़ करवाई गई थी। ये घटना तब सामने आई थी जब सोशल मीडिया पर सलमान और शिल्पा का वीडियो तेजी से वायरल हुआ, जिसमें दोनों जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल करते दिख रहे थे । इसके बाद  वाल्मीकि समाज के लोगों ने कई जगह प्रदर्शन किया और फिल्म 'टाइगर जिंदा है' के पोस्टर भी जलाये।

सलमान पर आरोप है कि उन्होंने फिल्म एक था टाइगर के प्रचार के समय एक टीवी शो में वाल्मीकि समुदाय के प्रति आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग किया था, जिसके बाद छह राज्यों में लोगों ने उनसे क्षुब्ध होकर एससी एसटी एक्ट के तहत उनके ख़िलाफ़ एफआईआर और मुकदमे दर्ज कराये। अप्रैल में मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा की अगुवाई वाली बेंच ने सलमान खान के वकील एन एम कौल के द्वारा की गई बहस को सुनते हुए अन्य राज्यों में भी दर्ज मामलों की जानकारियां मंगाई और तब तक के लिए मामले की सुनवाई पर स्टे लगा दिया था। 

ये घटना उसी रियलिटी शो में हुई थी जिसकी शिल्पा जज रहीं। दोनों के कमेंट्स से वाल्मीकि समुदाय के लोग नाराज़ हो गए थे। राजस्थान और दिल्ली सहित छह राज्यों में एफआईआर दर्ज़ हुई जिसे खारिज़ करने के लिए सलमान खान ने अदालत में अर्जी दी है।

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week