BALAGHAT: घोटाला कर फरार हुआ क्लर्क गणेश प्रसाद गिरफ्तार | MP NEWS

26 July 2018

आनंद ताम्रकार/बालाघाट। जिले के लालबर्रा तहसील में पुलिस ने जाम सेवा सहकारी समिति में लगभग 66 लाख रूपये की हेराफेरी करने के मामले में लिपिक गणेशप्रसाद पिता मेघराज चौहान को शांति नगर लालबर्रा से गिरफ्तार किया है। उक्त लिपिक जनवरी से अब तक फरार था।

यह उल्लेखनीय है की पुलिस ने 8 जनवरी 2018 को जाम सहकारी समिति के तत्कालीन प्रबंधक स्व.सानवाजी झंझाडे और लिपिक गणेश प्रसाद, सहायक लिपिक कोमलप्रसाद बसेने,भृत्य रूपलाल नगपुरे तथा चैकीदार राजकुमार कावरे के विरूद्ध किसानों द्वारा सोसायटी से लिये गये ऋण तथा उनके द्वारा जमा कराई गई रकम के हिसाब किताब में हेराफेरी कर लाखों रूपये का गबन करने के मामले में केस दर्ज किया था।

पुलिस ने प्राथमिक जांच में पाया था के सबंधितों ने वर्ष 2012 से 2014 के बीच किये गये लेनदेन में गडबडी की है जिसमें 65 लाख 48 हजार 617 रूपये का गबन करना पाया गया जिसके आधार पर डी.के.लिल्हारे प्रबंधक जाम सेवा सहकारी समिति की शिकायत पर अपराध पंजीबद्ध किया था। 

पुलिस ने इस मामले में संलिप्त कर्मियों के विरूद्ध धारा 420,467ए, 468 तथा 477क के तहत केश दर्ज किया। इस मामले का खुलासा उस समय हुआ जब ऋण कृषकों को ऋण वसूली के सबंध में वसूली के नोटिस मिले। जिसमें जमा की गई रकम तथा लिये गये ऋण की राशि में भारी अंतर पाया गया।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->