Loading...

अगले 48 घंटे भारी हैं, कृपया सतर्क रहें, हम भी तैयार हैं: शिवराज सिंह @Weather Forecast

भोपाल। भोपाल में दोपहर को झमाझम बारिश हुई। साढ़े तीन बजे ही अंधेरा छा गया। तेज हवाओं के साथ हुई बारिश से शहर के अधिकांश इलाकों में बिजली गुल हो गई। मौसम विभाग ने भोपाल समेत प्रदेश के कई हिस्सों में अगले तीन दिनों तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। वहीं मौसम एजेंसी स्काईमेट ने भी राज्य में बालाघाट, बैतूल, भोपाल, दमोह, होशंगाबाद, इंदौर, जबलपुर, खंडवा, खरगोन, मंडला, रायसेन, रतलाम, सागर, सिवनी, उज्जैन, उमरिया और विदिशा में भारी बारिश के चलते बाढ़ की स्थिति बनने की भी आशंका जताई है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी प्रदेशवासियों को भारी वर्षा के दौरान सतर्क रहने की सलाह दी है, साथ ही संकट में फंसे लोगों की मदद की अपील भी की है।

मौसम विभाग ने प्रदेश भर में अगले 48 घंटों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग के अनुसार अगले दो दिनों में बालाघाट, बैतूल, भोपाल, दमोह, होशंगाबाद, इंदौर, जबलपुर, खंडवा, खरगोन, मंडला, रायसेन, रतलाम, सागर, सिवनी, उज्जैन, उमरिया और विदिशा में भारी बारिश हो सकती है। वही प्रदेश के कई जिलों में बाढ़ की स्थिति भी बनने की आशंका है। इसी के साथ प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी लोगों को अलर्ट किया है। उन्होंने लोगों को सर्तक रहने की सलाह दी है।

बता दे कि बीते 24 घंटों में राजधानी के अलावा राज्य के कई हिस्सों में बारिश होने के कारण तापमान में भी गिरावट आई है। सोमवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 23.5, ग्वालियर का 29.4 डिग्री और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 25.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं रविवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 34.3 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 31.8 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 41.9 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का अधिकतम तापमान 36.3 डिग्री सेल्सियस रहा। 
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com