Loading...

15 लाख कर्मचारियों का HRA डबल | EMPLOYEE NEWS

लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कैबिनेट की बैठक में राज्‍य कर्मचारियों को तोहफा दिया है। कैबिनेट बैठक में सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों के अनुसार सभी राज्य कर्मचारियों का एचआरए बढ़ाकर दोगुना करने का फैसला किया गया। इससे 15 लाख कर्मचारियों को फायदा मिलेगा और राज्य सरकार पर 2023 करोड़ का वित्तीय भार आएगा। यह बढ़ोतरी 1 जुलाई से लागू होगी।

नगर प्रतिकर भत्ता भी दोगुना
मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अध्‍यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक के फैसले की जानकारी देते हुए ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने बताया कि सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों के अनुसार सभी राज्य कर्मचारियों का एचआरए बढ़ाकर दोगुना किया गया। अगस्त के वेतन सभी को बढ़े हुए भत्तों के साथ मिलेगा। 

2008 में नगर एलाउंस भत्ता सुनिश्चित किया गया था, अब नगर प्रतिकर भत्ता दुगुना किया गया है, जो कि न्यूनतम 340 और अधिकतम 900 रुपये दिया जाएगा। इससे 175 करोड़ का वित्तीय भर प्रदेश सरकार पर आएगा, जो कि जुलाई 2018 से यह दिया जाएगा।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com