Loading...

मोरल पुलिसिंग के नाम पर BIKE पर घूम रहे COUPLE के साथ मारपीट

ASSAM: असम में मोरल पुलिसिंग के नाम पर भीड़ ने एक युवक और युवती की जमकर पिटाई कर दी. उन दोनों का कसूर सिर्फ इतना था कि लड़की दूसरे इलाके में रहने वाले लड़के के साथ बाइक पर घूम रही थी. इस मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. यह शर्मनाक वारदात असम के गोलपाड़ा जिले की है. जहां 17 जून को रोंगजुली पुलिस स्टेशन के तहत पुखुरिपार इलाके में इस घटना को भीड़ ने अंजाम दिया था लेकिन उसका वीडियो अब सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है.   

रिपोर्ट के मुताबिक, एक लड़की और एक लड़के को कुछ लोगों ने पकड़कर पीटा था. क्योंकि स्थानीय लड़की गैर इलाके के लड़के के साथ बाइक पर घूम रही थी. वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि पुरुषों का एक समूह लड़की पर बेरहमी से हमला कर रहा है.

वीडियो वायरल हो जाने के बाद इस घटना के संबंध में पुलिस ने खुद संज्ञान लिया और 20 जून को रांगजुली पुलिस स्टेशन में पुलिस ने दंड संहिता संख्या 73/18 यू/एस 120बी/143/342/325/354बी आईपीसी के तहत मुकदमा पंजीकृत किया था. अब तक पुलिस ने इस संबंध में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए आरोपी की पहचान 39 वर्षीय कुर्बान अली के रूप में हुई है. उसे लड़की पर हमला करने का मुख्य आरोपी माना जा रहा है. पुलिस अब उससे पूछताछ कर रही है.

हाल ही में, इसी तरह की घटना असम के दररंग जिले में सामने आई थी. जहां कुछ लोगों ने एक युवक को पीटा था, उस पर आरोप था कि वह युवक स्थानीय लड़की से मिलने की कोशिश कर रहा था. जिले के मंगलदोई कालिगांव क्षेत्र में भीड़ ने उस युवक पर जान लेवा हमला किया था. पीड़ित युवक की पहचान बीजे राय के रूप में हुई थी. जो एयरटेल कंपनी में काम करता था. वह मंगलडोई कलागांव इलाके की एक लड़की से मिलने की कोशिश कर रहा था.

इसी तरह एक अन्य घटना में, 8 जून को गुवाहाटी के दो युवकों को करबी एंग्लोंग जिले के डोक्मोका पुलिस स्टेशन के तहत पंजुरी गांव में बाल तस्करी के शक में भीड़ ने मार डाला था. इस मामले में पुलिस ने अब तक 36 लोगों को गिरफ्तार किया है.

असम के पुलिस महानिदेशक कुलधर साइकिया ने कहा "इस घटना के सिलसिले में पुलिस ने खुद संज्ञान लेकर मुकदमा दायर किया है और मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. अभी भी इस घटना में शामिल अन्य लोगों को पकड़ने के लिए अभियान चलाया जा रहा है."