Loading...

रेत की राजनीति: BJP विधायक के बेटों के खिलाफ डकैती का ममला दर्ज

भोपाल। मप्र में रेत की राजनीति ने मध्यप्रदेश की राजनीति को काफी प्रभावित किया है। छतरपुर की चंदला सीट से भाजपा विधायक आरडी प्रजापति भी अक्सर रेत के अवैध कारोबार को लेकर सुर्खियों में बने रहते हैं। एक तरफ वो रेतमाफिया के खिलाफ बयानबाजी करते हैं और अधिकारियों के माफिया से मिले होने का आरोप लगाते हैं तो दूसरी तरफ उनके बारे में भी कहा जाता है कि वो रेत का अवैध कारोबार करवा रहे हैं। इसी विवाद के चलते उनके 2 बेटों ब्रजेश प्रजापति एवं कमलेश प्रजापति के खिलाफ उत्तरप्रदेश के बांदा जिले में डकैती, लूट एवं हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया गया है। 

शिकायतकर्ता खनन कंपनी ने अपनी शिकायत में बताया है कि विधायक के पुत्र अपने साथियों के साथ आए। ऑफिस में तोड़फोड़ की पांच से सात लाख रू लूटकर ले गए और गोलीबारी करते हुए भाग गए। चांदला से भाजपा विधायक आरडी प्रजापति खनन माफियाओं के साथ सांठगांठ को लेकर अक्सर चर्चा में रहते हैं। बुधवार को भी उनके प्रतिनिधि ने जाकर रेत की खदान का सीमांकन कराने की कोशिश की थी जबकि नियमानुसार सीमांकन संहित खनन पर सरकार प्रतिबंध लगा चुकी है। 

इस घटनाक्रम में भी थाना प्रभारी और नायब तहसीलदार के खिलाफ सरकार ने कार्रवाई की है। अब जब विधायक पुत्र पर एफआईआर दर्ज हो गई है तो राजनीति इस मामले में भी गरमा गई है कि उत्तर प्रदेश में भी भाजपा की सरकार है और मध्यप्रदेश में भी। ऐसे में आने वाले विधानसभा चुनावों में अब विधायक जी का टिकट कटना तय लगता है।