सीएम योगी आदित्यनाथ के प्रमुख सचिव पर रिश्वत मांगने का आरोप

लखनऊ। मुख्यमंत्री सचिवालय में तैनात वरिष्ठ आईएएस अफसर पर गंभीर आरोप लगे हैं। अभिषेक गुप्ता नाम के शख्स ने सीएम और राज्यपाल को शिकायती ई-मेल भेजकर प्रमुख सचिव एसपी गोयल पर पेट्रोल पंप की जमीन देने के बदले रिश्वत मांगने का आरोप लगाया है। इस मामले में राज्यपाल ने सीएम योगी को 30 अप्रैल को पत्र भी लिखा और शिकायतकर्ता को परेशान करने और 25 लाख रुपये मांगने के मामले में कार्रवाई के निर्देश दिए। इस मामले में प्रधान सचिव सूचना अवनीश अवस्थी का कहना है कि प्रमुख सचिव गोयल पर लगाए गए आरोप निराधार हैं। उधर, प्रमुख सचिव एसपी गोयल ने एसएमएस और फोन करने के बावजूद आरोप के संदर्भ में कोई जवाब नहीं दिया। बता दें कि शासन में प्रमुख सचिव गोयल की छवि साफ-सुथरी मानी जाती है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रमुख सचिव एसपी गोयल पर 25 लाख रुपये घूस मांगने का आरोप है। आरोप है कि यह घूस की मांग अभिषेक गुप्ता के पेट्रोल पम्प के लिए जमीन देने को लेकर की गई थी। अभिषेक का आरोप है कि घूस नहीं देने पर मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव एसपी गोयल ने जमीन देने के प्रस्ताव को निरस्त कर दिया।

जिलाधिकारी द्वारा भेजी गई रिपोर्ट
पीड़ित अभिषेक ने इसकी शिकायत राज्यपाल राम नाईक से की, जिस पर उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र भेजकर संबंधित प्रकरण पर कार्रवाई के लिए लिखा था। अभिषेक गुप्ता ने कहा कि अगर उनके साथ न्याय नहीं हुआ, तो वह आत्मदाह कर लेंगे।

ये है पूरा मामला
लखनऊ के इंदिरा नगर निवासी अभिषेक गुप्ता का कहना है कि उनके नाम पर हरदोई में एक पेट्रोल पंप का आवंटन हुआ था, जिसको बनाने में कुछ जमीन कम पड़ रही थी। इसके लिए उन्होंने डीएम हरदोई से जमीन उपलब्ध कराने की मांग की थी। 

डीएम/एसडीएम की रिपोर्ट थी फेवर में 
अभिषेक गुप्ता ने बताया कि हरदोई के उपजिलाधिकारी आशीष कुमार सिंह ने रिपोर्ट भेजी थी, जिसमें यह कहा गया था कि अभिषेक गुप्ता की जमीन जिसका नम्बर 184 है और उसके सामने दूसरी जमीन जिसका नम्बर 187 है, जो ग्राम सभा की जमीन है। इस जमीन को अभिषेक खरीदना चाहते हैं। उनका पेट्रोल पंप पीछे की जमीन पर बन रहा है और कुछ जमीन कम पड़ रही थी। इसलिए वह आगे रास्ते की जमीन खरीदना चाहते हैं।

रिपोर्ट में कहा गया है कि जिस जमीन पर अभिषेक पेट्रोल पंप खोलना चाहते हैं। वह हरदोई-लखनऊ मुख्य मार्ग पर है, लेकिन उसकी चौड़ाई कम है, इसलिए रास्ते की सुरक्षित जमीन वह खरीदना चाहते हैं। रास्ते की सुरक्षित जमीन नक्शे पर त्रिभुज के रूप में है तथा रास्ते के रूप में प्रयोग भी नहीं होती है। ऐसे में पेट्रोल पम्प के लिए दी जा सकती है। 

न्याय नहीं हुआ तो करूंगा आत्मदाह
पीड़ित अभिषेक ने कहा कि पेट्रोल पंप बनाने के लिए उसने एक करोड़ रुपये का लोन ले रखा है और पेट्रोल पंप के निर्माण कार्य में अभी तक करीब 25 लाख रुपये भी खर्च हो चुके हैं। अभिषेक ने आरोप लगाया कि प्रमुख सचिव द्वारा परेशान किया जा रहा है। अभिषेक का कहना है कि अगर उनके साथ न्याय नहीं हुआ, तो वह आत्मदाह कर लेंगे।

प्रमुख सचिव गोयल ने न फोन उठाया न ही मैसेज का दिया जवाब
जब इस पूरे प्रकरण पर प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री एसपी गोयल का पक्ष जानने के लिए उन्हें फोन किया, मगर उन्होंने कोई रिप्लाई नहीं दिया। उनका पक्ष लेने के लिए मैसेज भी किया गया, उसका भी जवाब नहीं आया। प्रधान सचिव सूचना अवनीश अवस्थी ने कहा कि आरोप गलत लगाए गए हैं। ऐसी कोई बात नहीं हो सकती है। 
BHOPAL SAMACHAR | HINDI NEWS का 
MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए 
प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !