शिवराज सिंह की घोषणा के कारण लोगों ने बकाया तक नहीं चुकाया

19 June 2018

भोपाल। यह चुनावी साल है। सीएम शिवराज सिहं की टीम ने कुछ दिनों पहले आरोप लगाया था कि राहुल गांधी द्वारा कर्ज माफी का ऐलान कर दिए जाने के बाद किसानों ने बकाया कर्ज की किस्ते चुकाना बंद कर दिया है। अब ऐसा ही दूसरा मामला सामने आया है। सीएम शिवराज सिंह चौहान की घोषणा के बाद लोगों ने बकाया बिजली बिल भी चुकाना बंद कर दिया है। बता दें कि सीएम शिवराज सिंह ने कहा था कि अब सभी गरीबों को 200 रुपए प्रतिमाह फिक्स पर अनलिमिटेड बिजली मिलेगी। 

खबर खरगोन से आ रही है। यहां 92 हजार उपभोक्ताओं ने विद्युत वितरण कंपनी का जून माह का बिजली बिल 54.67 करोड़ रुपए की राशि रोक ली है। चुनावी साल में प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने सरल बिजली बिल योजना लागू करने की घोषणा की थी। इसमें असंगठित क्षेत्र के पंजीकृत श्रमिकों के परिवार का अब तक का बकाया बिजली बिल माफ करने के साथ ही जुलाई माह में 0 रुपए का बिजली बिल देने के बाद अगले माह से 200 रुपए का बिल आने की बात कही है। 

इंदौर में हुई अफसरों की बैठक 
इस मामले को लेकर इंदौर में बिजली कंपनी के अफसरों की बैठक हुई। योजना का लाभ देने व बिजली कंपनी को इससे होने वाले नुकसान पर भी चर्चा हुई। 15 दिनों में बिजली कंपनी पूरी कार्य योजना तैयार कर लेगी। इसका प्रचार-प्रसार भी अफसर करेंगे। 

हिटर-एसी चलाया तो बढ़ेगा बिल 
अधिकारियों का कहना है कि इस योजना में एक पंखा, दो बल्ब और एक थ्री-पिन का प्लग रहेगा। यदि घर में हिटर, कूलर या एसी तो उसका बिल 200 रु. से अधिक आएगा। जबकि 200 रुपए से कम की खपत पर कम ही बिल मिलेगा। 
देश और मध्यप्रदेश की बड़ी खबरें MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com


-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Popular News This Week