वोटर लिस्ट गड़बड़ी: 43 में से 19 ममता का पति राकेश

13 June 2018

ग्वालियर। वोटर लिस्ट में गड़बड़ी के कांग्रेस के दावे को भले ही चुनाव अधिकारियों ने खारिज कर दिया हो पर गड़बड़ियां हैं। मंगलवार को लिस्ट में वोटर के रूप में ऐसी कई ममता, गीता और रेखा के नाम दर्ज हैं, जिनके पति, पिता या फिर पोलिंग सेंटर एक जैसे हैं। ऐसे वोटरों की संख्या जिले के छह विधानसभा क्षेत्रों में 1 लाख 45 हजार 342 है। इनकी जांच का काम मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के निर्देश पर चालू हो चुका है। ऐसा गलती से हुआ या फिर वाकई में वोटरों के नाम अलग-अलग हैं, यह तो जांच के बाद साफ होगा।

ममता नाम की 43 वोटर इनमें 19 के पति भी राकेश
शहरी क्षेत्र के 15 ग्वालियर विस क्षेत्र की बात करें तो इसके कुछ केंद्रों पर 43 ममता नाम की महिला वोटर हैं। इनमें से 19 के नाम के साथ पति के रूप में राकेश, 7-7 के आगे मनोज व महेश लिखा है। लिस्ट में 4 ममता वोटर ऐसी हैं, जिनके पति अशोक हैं और दो-दो के बाबूलाल व रमेश। ऐसे ही ग्वालियर पूर्व में गीता, रेखा व लक्ष्मी नाम की भरमार है। ग्वालियर दक्षिण में 24 गीता नाम की वोटरों को जांच के दायरे में लिया है। लिस्ट में सुधार को लेकर मंगलवार को बीसी में 17 तक गलतियां ठीक करने के लिए कहा गया है।

16489 के मकान नंबर गड़बड़
वोटर लिस्ट में छोटल, नेहा, पप्पी, इकराम अली जैसे 1519 नाम ऐसे हैं, जिनके फोटो मैच नहीं खाते। अधिकतर के आगे फोटो किसी और के लगे हैं जबकि नाम किसी और का। इन्हें मल्टीपल एंट्री के रूप में संदिग्ध मानते हुए जांच की जा रही है। ऐसे 16 हजार 489 वोटरों के मकान नंबर गड़बड़ हैं।
देश और मध्यप्रदेश की बड़ी खबरें MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->